Tuesday , June 22 2021
Breaking News

आज अमेठी से अपना नामाकंन दाखिल करेंगे राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए आज अमेठी से अपना नामाकंन दाखिल करेंगे। राहुल के नामांकन के दौरान उनके साथ प्रियंका गांधी व यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी भी मौजूद होंगी। राहुल गांधी का उड़नखटोला संजय गांधी अस्पताल परिसर में बने गेस्ट हाउस की ओर उतरेगा। यहां पर हैलीपेड का निर्माण किया जाएगा। राहुल के बाद प्रातः काल लगभग साढ़े नौ बजे वे मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ यहां उतरेंगे।

राहुल को मुक़ाबला देंगी स्मृति ईरानी
कांग्रेस पार्टी की परंपरागत सीट पर भाजपा ने राहुल गांधी को मुक़ाबला देने के लिए स्मृति ईरानी को मैदान में उतारा है। प्रदेश प्रवक्ता मुकेश चौहान ने बताया कि आज नामांकन दाखिल करेंगे। उन्होंने बताया कि इस दौरान उनके साथ मां सोनिया गांधी व बहन प्रियंका भी मौजूद रहेंगी। सिंह ने बताया कि कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष पर्चा दाखिल करने से पहले मुंशीगंज से गौरीगंज के बीच तीन किलोमीटर की दूरी तक रोडशो करेंगे।

ये है कार्यक्रम
– अमेठी प्रातः काल लगभग 10:00 बजे संजय गांधी हॉस्पिटल मुंशीगंज के सामने हेलीकॉप्टर से उतरेंगे।
– गौरीगंज में वीमार्ट के पास से रोड शो करेंगे।
– रोड शो जामो मोड़ तक रहेगा ।
– दोपहर 12 से 12.15 बजे राहुल गांदी नामांकन के लिए पहुंचेंगे

11 अप्रैल को स्मृति भरेंगी नामाकंन
आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि पांचवें चरण के लिए आगामी दस अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया प्रारम्भ हो रही है। केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी 11 अप्रैल को अमेठी से अपना नामांकन लेटर दाखिल करेंगी। इस दौरान CM योगी आदित्यनाथ व कई मंत्रियों के शामिल होने की भी संभावनाएं हैं।

3 बार सांसद रह चुके हैं राहुल गांधी
राहुल गांधी का अमेठी से पुराना नाता है। राहुल गांधी अमेठी से लगातार 3 बार सांसद चुने गए हैं। 2004 में उन्होंने पहली बार यहां से जीत हासिल की थी। फिर 2009 में व 2014 में भी वह इस सीट से विजयी रहे थे। जिला प्रशासन ने इन दोनों वीवीआईपी नामांकनों को देखते हुये सुरक्षा के तगड़े बंदोवस्त किए हैं। अमेठी में पांचवे चरण में छह मई को मतदान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *