Thursday , June 24 2021
Breaking News

आईपीएल 2019 के 21वें मैच में मनोबल के साथ उतरेगी कोलकाता की टीम

आईपीएल 2019 के 21वें मैच में रविवार (7 अप्रैल) को राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से होगी। दोनों ही टीमें इस अपने पिछले मैच में आरसीबी को हराने के बाद इस मैच में उतरेंगी।

अब तक कोलकाता की टीम जहां इस सीजन में अपने 4 में से 3 मैच जीत चुकी है तो वहीं राजस्थान ने 4 में सिर्फ एक ही मैच जीता है। ऐसे में इस मैच में कोलकाता का पलड़ा भारी रह सकता है।

कोलकाता की टीम बढ़े हुए मनोबल के साथ उतरेगी

अपने पिछले मैच में कोलकाता ने आंद्रे रसेल की 13 गेंदों में 7 छक्कों की मदद से खेली गई 48 रन की तूफानी पारी की मदद से 206 रन का विशाल लक्ष्य हासिल करते हुए 5 विकेट से जोरदार जीत दर्ज की थी। आरसीबी को आखिरी 18 गेंदों में 53 रन की जरूरत थी, रसेल ने 13 गेंदों में 7 छक्के जड़ते हुए मैच आरसीबी से छीन लिया था।

लगभग हारे हुए मैच से वापसी करते हुए आरसीबी के खिलाफ मिली इस जोरदार जीत से निश्चित तौर पर राजस्थान के खिलाफ मैच में कोलकाता की टीम बढ़े हुए मनोबल के साथ उतरेगी।

राजस्थान की नजरें जीत की लय बनाए रखने पर

वहीं राजस्थान रॉयल्स ने अपने पिछले मैच में स्पिनर श्रेयस गोपाल की दमदार गेंदबाजी की मदद से आरसीबी को 158 के स्कोर पर रोकने के बाद जीत का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया था। राजस्थान की टीम को अपने अगले 6 में से 4 मैच अपने घर में खेलने है, जिसका उसे फायदा मिलेगा।

साथ ही राजस्थान को जितना संभव हो शुरुआती मैच जीतने की जरूरत है क्योंकि आईपीएल के आखिरी दौर में उसके कई स्टार विदेशी खिलाड़ी वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए उसे छोड़कर स्वदेश लौट जाएंगे।

राजस्थान vs केकआर: आईपीएल में भिड़ंत का रिकॉर्ड

इन दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गए कुल 18 मैच में से राजस्थान ने 9 और कोलकाता ने भी 9 ही मैच जीते हैं।

कुल मैच – 18
राजस्थान ने जीते – 9
कोलकाता ने जीते – 9

कब होगा मैच

7 April 2019, 8 PM IST

कहां होगा मैच

सवाई मानसिंह स्टेडियम, जयपुर

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन इस प्रकार हैं:

राजस्थान की संभावित इलेवन: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, के गौतम, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, धवल कुलकर्णी, वरुण एरॉन।

कोलकाता की संभावित इलेवन: सुनील नेरन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, लोकी फर्ग्युसन, प्रासिध कृष्णा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *