Thursday , June 24 2021
Breaking News

दोनों पार्टियों का गठबंधन टूटने को लेकर मोदी ने कहा, “महबूबा जी का अलग काम करने का तरीका है?

विपक्षी दलों के गठबंधन को ‘महामिलावट’ की संज्ञा देने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राय में जम्मू कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के बीच जो गठबंधन हुआ था, वो ‘मिलावट वाला कार्यक्रम’ था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जिस समय दोनों दलों का गठबंधन हुआ था, “उस समय भी हमने कहा था कि हम दो ऐसी पॉलिटिकल पार्टियां हैं, जो दो ध्रुव के हैं. एक प्रकार से मिलावट वाला ही कार्यक्रम था हमारा.”

मोदी से सवाल किया गया था कि क्या पीडीपी से गठबंधन करके बीजेपी से ग़लती हुई, इस पर मोदी ने कहा कि तब वहां सरकार बन पाने की कोई स्थिति नहीं थी.

उन्होंने कहा, “हमने गठबंधन किया, उस समय मुफ्ती साहब थे. सीनियर लीडर थे. मैच्योर थे. चीजें समझ पाते थे. हमने (सरकार) चलाने की कोशिश की. कुछ अच्छे काम भी किए. लेकिन मुफ्ती साहब चले गए. (आगे) महबूबा जी के साथ काम करना था. ”

दोनों पार्टियों का गठबंधन टूटने को लेकर मोदी ने कहा, “महबूबा जी का एक अलग काम करने का तरीका है. अब मुद्दा एक महत्वपूर्ण आया जिसके कारण ब्रेक हुआ. हमारा मत था कि जम्मू कश्मीर में स्थानीय निकाय के चुनाव होने चाहिए. ये नहीं चाहते थे कि पंचायतों की ताकत बढ़े. उन्होंने डर पैदा करने की कोशिश की. आखिर में हमने फ़ैसला किया कि अगर आप चुनाव नहीं कराते हैं तो हम आपसे दूर जाते हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *