Breaking News

आईपीएल के 15 वें मुकाबले में रोमांचक भिड़त

आईपीएल के 15 वें मुकाबले में रोमांचक भिड़त देखने को मिल सकती है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडिमय में चेन्नई और मुंबई के बीच भिड़त होने वाली है।उससे पहले हम आंकड़ों के आधार पर समझ रहे हैं कौन सी टीम किस पर भारी पड़ सकती है ।

दरअसल पिछले पांच मुकाबलों में से चेन्नई के खिलाफ चार मुंबई ने जीते हैं।वहीं दोनों टीमों के बीच 26 मुकाबले खेले गए जिनमें 14 में मुंबई ने बाजी मारी है।वैसे रोहित अगुवाई वाली चेन्नई का पलड़ा भारी लग रहा है और चेन्नई कप्तान जबरदस्त फॉर्म में हैं।पिछले मुकाबले में ही धोनी ने 75 रनों की तूफानी पारी खेली थी।

चेन्नई के पास बेहतरीन बल्लेबाज़ी लाईन अप है तो वहीं स्पिन गेंदबाज़ी में पूरी विविधता है जबकि मुंबई के पास बेहतर तेज आक्रमण है। मुंबई की टीम सलामी बल्लेबाज़ों में रोहित और क्विंटन डी कॉक पर काफी निर्भर है ।इसलिए अगर चेन्नई के गेंदबाज़ कुछ कमाल करके इनका विकेट निकाल लेते हैं।

तो फिर मुंबई पर आसानी से शिकंजा कसा जा सकेगा।मुंबई के पास वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज़ी जोसेफ और स्पिनर लसिथ मलिंगा हैं। लेकिन चेन्नई के सामने स्पिन विभाग में मुंबई कमजोर है। सीएसके के पास हरभजन सिंह, इमरान ताहिर और जडेजा जैसे गेंदबाज़ भरे पड़े हैं।

चेन्नई ने अपने इन खिलाड़ियों के दम पर सीजन11 में खिताब जीता था । इस सीजन में भी चेन्नई बाकी टीमों से अलग नजर आ रही है शुरुआत में ही लगातार तीन मुकाबले जीतकर उसने साबित कर दिया है कि वह एक चैंपियन टीम है। और आईपीएल खिताब जीतने की असली हकदार भी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *