Breaking News

5 अप्रैल को रिलीज होगी पीएम मोदी पर बनी फिल्म

पीएम मोदी के राजनीतिक जीवन पर बनी फिल्म चुनाव से पहले रिलीज होने को लेकर देशभर में चर्चा का केंद्र बनी है। पीएम मोदी फिल्म को पांच अप्रैल को रिलीज किया जाना है। दिल्ली हाईकोर्ट में लोकसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी की रिलीज रोकने के लिए एक जनहित याचिका दायर की गई थी, लेकिन, दिल्ली हाईकोर्ट ने लोकसभा चुनाव के नतीजे आने तक पीएम नरेंद्र मोदी की रिलीज पर स्टे देने से मना कर दिया है।


चीफ जस्टिस राजेन्द्र मेनन और जस्टिस अनूप जयराम भम्भानी की बेंच ने सुनवाई में याचिका को खारिज कर दिया। याचिका में 17वें आम चुनाव के दौरान फिल्म की रिलीज होने की स्थिति में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की बात कहते हुए फिल्म पर नतीजे आने तक बैन लगाने की मांग की गई थी, फिल्म में विवेक ओबेरॉय, नरेंद्र मोदी की भूमिका निभाते दिखेंगे।
नरेंद्र मोदी में एक साधारण परिवार से प्रधानमंत्री बनने तक मोदी के जीवन के अहम राजनीतिक जीवन को दर्शाया गया है। पिछले दिनों फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया जा चुका है, ट्रेलर आने के बाद तमाम विपक्षी दलों, जिसमें कांग्रेस, DMK और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने चुनाव से पहले फिल्म के रिलीज होने पर तीखी प्रतिक्रिया जताते हुए बैन लगाने की मांग की है, मनसे ने तो यहां तक कहा था कि वो पीएम नरेंद्र मोदी को रिलीज ही नहीं होने देंगे।
बताते चलें कि कई विपक्षी पार्टियों ने भी फिल्म की रिलीज रोकने की मांग करने में लगी है। कांग्रेस ने न‍िर्वाचन आयोग में शिकायत की थी, शिकायत में पीएम नरेंद्र मोदी को 19 मई यानी लोकसभा के चुनावी नतीजे आने के बाद रिलीज करने की मांग की थी।

इस पर निर्वाचन आयोग ने पीएम नरेंद्र मोदी के निर्माताओं, को नोटिस भेजकर जवाब मांगा गया था। बताते चलें कि फिल्म का निर्माण संदीप सिंह और सुरेश ओबेरॉय कर रहे हैं, जबकि फिल्म के म्यूजिक राइट्स टी सीरीज के हैं. मैरी कॉम और सरबजीत फेम ओमंग कुमार इसका निर्देशन कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *