Breaking News

IPL 2019 के 13वें मैच में पूरी तरह से गेंदबाजों का बोलबाला

मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए IPL 2019 के 13वें मैच में पूरी तरह से गेंदबाजों का बोलबाला रहा। दिल्ली को 14 रनों से हराकर पंजाब ने घरेलू मैदान पर लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

सैम कर्रन की हैट्रिक

मैच के नायक रहे पंजाब टीम के इंग्लिश ऑलराउंडर सैम कर्रन। कर्रन की हैट्रिक ने दिल्ली के पक्ष से लगभग जीता हुआ मैच छीना। दिल्ली को आखिरी तीन ओवरों में केवल 23 रनों की जरूरत थी। 18वां ओवर करने आए कर्रन ने केवल चार रन देकर ओवर में दो विकेट निकाले। 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर हर्षल पटेल को आउट करने के बाद कर्नर ने आखिरी ओवर की पहली दो गेंदो पर कगीसो रबाडा और संदीप लामिचाने के विकेट लेकर 12वें सीजन की पहली हैट्रिक दर्ज की।

पंजाब के मध्य क्रम बल्लेबाज

क्रिस गेल के बिना पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। आठ ओवर के अंदर पंजाब ने तीनों शीर्ष क्रम बल्लेबाजों को 58 के स्कोर पर खो दिया। इसके बाद मध्य क्रम के बल्लेबाजों सरफरजा खान (39), डेविड मिलर (43) और मनदीप सिंह (29) की पारियों के दम पर पंजाब एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। जिससे गेंदबाजों को लड़ने का मौका मिला।

फेल हुआ दिल्ली का निचला क्रम

दिल्ली टीम की हार की वजह थी उनके निचले क्रम बल्लेबाजों का फ्लॉप होना। पृथ्वी शॉ के शून्य पर आउट होने के बाद शिखर धवन (30), श्रेयस अय्यर (28), ऋषभ पंत (39) और कॉलिन इंग्राम (38) ने टीम को लक्ष्य के काफी करीब पहुंचा दिया था। लेकिन निचले क्रम के 6 बल्लेबाज मिलकर केवल 6 रन ही बना पाए। कहा ये जा सकता है कि अगर पंत या अय्यर अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदल पाते तो भी दिल्ली मैच जीत सकती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *