Breaking News

राजन आनंदन ने अपने पद से दे दिया इस्‍तीफा

गूगल के भारत और दक्षिण पूर्व एशिया के अध्‍यक्ष राजन आनंदन ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। गूगल के साथ आठ साल तक काम करने के दौरान उन्‍होंने कंपनी में कई अहम पदों को संभाला है।

आनंदन ने कई स्‍टार्टअप्‍स कंपनियों में भी निवेश किया है और अब वह संयुक्‍त उद्यम कोष सेक्‍योइया कैपिटल के साथ काम करेंगे। वह इस माह के अंत तक गूगल के लिए काम करते रहेंगे। आनंदन के स्थान पर विकास अग्निहोत्री ने गूगल में अंतरिम जिम्मेदारी संभाली है। अग्निहोत्री अभी गूगल में भारत के विपणन निदेशक हैं।

गूगल के अध्‍यक्ष, एशिया प्रशांत क्षेत्र, स्‍कॉट बेउमोंट ने अपने एक बयान में कहा कि पिछले 8 सालों में गूगल को दिए गए योगदान के लिए हम राजन के शुक्रगुजार हैं। उनके उद्यमशीलता के उत्‍साह और नेतृत्‍व ने भारत और दक्षिण पूर्व एशिया में समग्र इंटरनेट पारिस्थितिकी तंत्र को विकसित करने में काफी मदद की है।

आनंदन ने 2010 में माइक्रोसॉफ्ट इंडिया को छोड़कर गूगल को ज्‍वॉइन किया था। वह इससे पहले डेल इंडिया और मैकेंजी एंड कंपनी जैसी जगहों पर काम कर चुके थे। आनंदन ने अपने एक ट्विट में कहा कि 8 शानदार वर्ष। भारत और दक्षिण पूर्व एशिया में 8.5 करोड़ इंटरनेट यूजर्स। अरबों रुपए का राजस्‍व और दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ता क्षेत्र। अद्वितीय टीम जिसने बड़ा सोचा और बहुत शानदार ढंग से इसे मूर्त रूप प्रदान किया। धन्‍यवाद गूगल इंडिया, गूगल एसईए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *