Breaking News

रामपुर में चुनाव आयोग से की गई शिकायत पर जिला प्रशासन ने सील कर दी भाजपा नेता की फैक्ट्री

उत्तर प्रदेश के रामपुर में चुनाव आयोग से की गई शिकायत पर जिला प्रशासन ने भाजपा नेता की फैक्ट्री सील कर दी है। जयाप्रदा के चुनाव प्रचार में लगे भाजपा के पदाधिकारी की फैक्ट्री सील होने पर राजनैतिक गलियारे में चर्चा शुरू हो गई है। फैक्ट्री उत्तर प्रदेश लघु उद्योग प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक आकाश सक्सेना की है। आकाश ने जयाप्रदा को मुख्तार अब्बास नकवी से सदस्यता ग्रहण करने के बाद दिल्ली में मिलवाया था। इस दौरान अमर सिंह भी मौजूद थे। आकाश सक्सेना, आजम खां की शिकायत शासन और प्रशासन में करने के लिए मशहूर हैं।

भूखंड पर चल रही थी फैक्ट्री
रामपुर विकास प्राधिकरण ने शहर के कृृष्णा बिहार कालोनी में स्थित भूखंड पर चल रही फैक्ट्री को सील कर दिया है। सचिव रामपुर विकास प्राधिकरण के मुताबिक, कृष्णा बिहार कालोनी में भूखंड को अवासीय भूखंड के रूप में स्वीकृृति प्रदान की गयी थी, लेकिन भूखंड पर बोतल के ढक्कन बनाने की फैक्ट्री संचालित होने की शिकायत चुनाव आयोग को की गई थी। प्राप्त शिकायत को जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने गम्भीरता से लिया। प्राधिकरण, उपायुक्त जिला उद्योग केन्द्र एवं उपजिलाधिकारी व नगर मजिस्ट्रेट ने भी मौके की जांच की। जांच के दौरान फैक्ट्री संचालित स्थिति में पायी गई।

नवम्बर 2018 को नोटिस जारी किया था

भूखंड स्वामी को इस सम्बन्ध में नवम्बर 2018 को नोटिस जारी किया था। नोटिस का भू-खण्ड स्वामी द्वारा जवाब दिया गया, लेकिन नगर नियोजन एवं विकास प्राधिकरण के तहत उल्लेखित प्रावधानों के अन्तर्गत मामला नियम विरूद्ध पाया गया, जिसपर रामपुर विकास प्राधिकरण ने नियमानुसार भू-खण्ड पर संचालित फैक्ट्री को सील कर दिया है।

जयाप्रदा को मुख्तार अब्बास नकवी से मिलवाया था

बताते चलें कि फैक्ट्री, जयाप्रदा को दिल्ली में मुख्तार अब्बास नकवी से मिलवाने वाले और भाजपा के पदाधिकारी आकाश सक्सेना की है। आकाश सक्सेना भाजपा के पश्चिमी उप्र लघु उद्योग प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक हैं। आकाश सक्सेना हनी आजम खां के खिलाफ शासन प्रशासन से शिकायत करने के लिए मशहूर हैं। साथ ही जया से करीबी मामले होने के चलते आजकल भाजपा की टाॅप लिस्ट में हैं। जिस वक्त उनकी फैक्ट्री सील हो रही थी उस वक्त भी वह जयाप्रदा के साथ चुनाव प्रचार में व्यस्त थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *