Breaking News

लोकसभा चुनाव के दौरान पुलिस ने जब्त किए 297 अवैध हथियार

लोकसभा चुनाव के दौरान किसी तरह की हिंसा या आपराधिक घटना और मादक पदार्थों के इस्तेमाल को रोकने के लिए पुलिस की ओर से लगातार कार्रवाई जारी है। एक सप्ताह के दौरान 297 अवैध हथियार जब्त किए गए, जिनमें अधिकांश उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश व आसपास के प्रदेशों से लाए गए थे। आंकड़ों के मुताबिक, औसतन रोज दिल्ली में 13 अवैध हथियारों सहित 100 से अधिक कारतूस जब्त किए गए हैं। कार्रवाई के दौरान एक किलोग्राम से अधिक की हेरोइन की भी बरामदगी हुई है, जिसकी कीमत 38 करोड़ से अधिक आंकी जा रही है।

निष्पक्ष और पारदर्शी संसदीय चुनाव के लिए आचार संहिता लागू होने के बाद से लगातार हथियारों की बरामदगी में बढ़ोतरी हो रही है। चुनावों के दौरान मादक पदार्थों या हथियारों के बल पर मतदाताओं को प्रभावित नहीं किया जा सके, इसके लिए टीमें लगातार मुस्तैद हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) डॉ. रणबीर सिंह का कहना है कि चुनावों के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर टीमों की ओर से कार्रवाई की जा रही है।
दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, हथियार आसपास के प्रदेशों से लाए जाते हैं, लेकिन उन पर लगातार पुलिस की नजरें है। सुरक्षा के लिहाज से ऐहतियातन अवैध हथियारों पर पुलिस की खास नजरें हैं।

मादक पदार्थों की खेप को रोकने के लिए भी टीमें न केवल दिल्ली, बल्कि आसपास के प्रदेशों से भी लगातार संपर्क में हैं, ताकि किसी भी तरह के अपराध पर शिकंजा कसे। इस कार्रवाई में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।
पिछले एक सप्ताह में हुई कार्रवाई के दौरान एक किलोग्राम हेरोइन की बरामदगी हुई है। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनावों के दौरान इस मादक पदार्थ का इस्तेमाल भी वोटरों के बीच किया जाना था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *