Breaking News

फर्जी कागजात से एचडीएफसी बैंक को लगाई 120 करोड़ की चपत

महंगी लग्जरी कारों का कारोबार करने वाली गुरुग्राम की दो नामी कंपनियों ने एचडीएफसी बैंक से फर्जी दस्तावेज के आधार पर 120 करोड़ का लोन हासिल कर लिया। बैंक को जब कंपनी की हेराफेरी का पता चला तो मामले की शिकायत दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा से की गई।

छानबीन के बाद पुलिस ने कंपनी के दो अधिकारियों ऋषपाल सिंह टोड और मनधीर सिंह टोड व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आर्थिक अपराध शाखा मामले की छानबीन कर रही है।वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मुताबिक एचडीएफसी के वाइस प्रेसिडेंट संजय शर्मा ने बताया कि महंगी कारों का कारोबार करने वाली दोनों कंपनी का ऑफिस गुरुग्राम सेक्टर-53 में है

।पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद मामला दर्ज कर लिया। अब आर्थिक अपराध शाखा के अधिकारी कंपनी के कर्मचारियों व अन्य लोगों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रहे हैं।

कंपनी के मालिक ऋषपाल सिंह और मनधीर सिंह टोड हैं। दोनों कंपनियों ने बैंक अधिकारियों के समक्ष फर्जी दस्तावेज प्रस्तुत कर लोन की अर्जी दी थी। बैंक ने अपनी ओर से पड़ताल करने के बाद लोन को पास कर दिया। लेकिन बाद में कंपनी के अधिकारी बैंक की रकम को डकार गए। फर्जीवाड़े का पता चलते ही बैंक अधिकारियों ने मामले की सूचना पुलिस को दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *