Breaking News

नलकूप चालक चयन परीक्षा रद्द मामले में मेरठ एसटीएफ ने 11 को दबोचा

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) की रविवार को प्रस्तावित नलकूप चालक चयन परीक्षा का पेपर लीक हो गया है। आयोग ने राजधानी लखनऊ सहित आठ केंद्रों पर होने वाली प्रतियोगी परीक्षा स्थगित कर दी है। प्रकरण की जांच एसटीएफ को सौंपी गई है।
वहीं पेपर लीक मामले में मेरठ एसटीएफ ने बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। टीम ने 11 लोगों को दबोचा है इसके अलावा पेपर बरामद किए हैं। प्रिंटिंग प्रेस और ट्रेजरी की तलाश जारी है। संदेह जताया जा रहा है कि इसमें परीक्षा आउट कराने वाले माफिया राणा गैंग का हाथ है।आज यूपी में आज नलकूप चालक चयन परीक्षा होनी थी, लेकिन उससे पहले ही शनिवार को उसका पेपर लीक हो गया है। जिसके बाद
यूपीएसएसएससी ने चयन परीक्षा को स्थगित कर दिया था।

आपको बता दें कि नलकूप चालक चयन परीक्षा के लिए आवेदन पिछली सरकार में लिए गए थे। 3210 पदों के लिए दो लाख से अधिक आवेदन आए थे। नई सरकार में आयोग के पुनर्गठन के बाद इसकी चयन प्रक्रिया को आगे बढ़ाने का फैसला हुआ था।

आयोग ने राजधानी लखनऊ के साथ कानपुर, इलाहाबाद, गोरखपुर, वाराणसी, मेरठ, बरेली और आगरा में लिखित परीक्षा कराने का फैसला किया था। परीक्षा केलिए करीब 400 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे और ट्रेजरी को प्रश्नपत्र भेज गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *