Breaking News

सपा ने पंचायत चुनाव मे लहराया जीत का परचम-शिवपाल सिंह

स्टार एक्सप्रेस।
लोकनिर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी मुख्यालय,लखनऊ में प्रेस कांफ्रेन्स करके पंचायत चुनाव के नतीजों पर ललकहा कि जनता ने ये साबित कर दिया है कि समाजवादी सरकार के कार्यों के प्रति उनका भरोसा कायम है। जिला पंचायत की 3112 सीटों में लगभग सभी जिलों में समाजवादी पार्टी के प्रति आस्था रखने वाले लोगों की जीत हुई है और हमें विश्वास है कि प्रधानी के चुनाव में समाजवादी पार्टी के समर्थक ही ज्यादा से ज्यादा सीटें हासिल करेंगे। लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा नेताओं में जो घमंड आ गया था जनता ने उनको पहले यूपी के सभी उपचुनाव और अब जिला पंचायत चुनाव में हराकर उन्हें सबक सिखाया है। खुद प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में भाजपा बुरी तरह पराजित हुई है। प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ बोलते हैं मंहगाई और देश में फैली हुई असहिष्णुता को रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठा रहे हैं। केन्द्र सरकार को फांसीवादी सोच का बताते हुए शिवपाल ने कहा कि मोदी सरकार के विरोध में साहित्यकार और वैज्ञानिक भी अपने सम्मान लौटाकर विरोध प्रकट कर रहे हैं लेकिन अभी तक भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी इस बारे में कोई ठोस कदम नहीं उठा रहे हैं जबकि समाजवादी सरकार ने प्रदेश में सभी वर्गों, जातियों और संप्रदायों के प्रति समान भाव रखती है और किसानों, नौजवानों, गरीबों को सम्मानपूर्वक जीने का अवसर दे रही है। जो भी इस कार्य रुकावट पैदा करेगा जनता उसे स्वयं नकार देगी। 
श्री यादव ने कहा कि चुनाव परिणामों स्पष्ट है कि बसपा का ग्रामीण क्षेत्रों में कोई आधार नहीं है। बसपा अध्यक्ष मायावती प्रेस कांफ्रेन्स करके अपनी जीत बता रही हैं जबकि इस चुनाव में उनकी पार्टी दूर-दूर तक कही नहीं है। 59 जिलों में बसपा के चुनाव चिन्ह पर जीतने वालों की संख्या दहाई और कई जिलों में पाँच से भी कम है। बसपा को अपनी सरकार जाने का इतना गम है कि वह समाजवादी सरकार बनने के पहले दिन से ही राष्ट्रपति शासन की मांग कर रही हैं।
उन्होंने प्रदेश की जनता और चुनाव आयोग को धन्यवाद देते हुए कहा कि शांतिपूर्वक और निष्पक्ष चुनाव होने से देश-दुनिया में उत्तर प्रदेश की साख बढ़ी है। प्रेस कांफ्रेन्स में मंत्री अरविन्द सिंह गोप, एमएलसी एसआरएस यादव मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *