Breaking News

इमरान की फिजूलखर्ची बनी चर्चा का विषय

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान हेलिकॉप्टर से घर जाने को लेकर चर्चा का विषय बन चुके हैं। उनपर जनता के पैसे की फिजूलखर्ची का आरोप लग रहा है। बता दें पीएम बनने की घोषणा होने पर इमरान खान ने कहा था कि वह पीएम बनने के बाद न तो प्रधानमंत्री आवास का इस्तेमाल करेंगे और साथ ही पीएम और मंत्रियों पर होने होने वाले सरकारी खर्च में भी कटौती करेंगे। 18 अगस्त को ही इमरान खान ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी। लेकिन इमरान अपने इस वादे को बहुत जल्दी भूल गए। वह पीएम आवास से बानी गाला स्थित अपने घर हेलिकॉप्टर से ही जाते हैं।

इसपर जब सूचना मंत्री का कार्यभार संभाल रहे फवाद चौधरी से पूछा गया तो उन्होंने चौंकानी वाली बात बताई। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि पीएम आवास से घर जाने तक के लिए पीएम जिस हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल करते हैं, उसमें सिर्फ 55 पाकिस्तानी रुपये प्रति किमी का खर्च आता है। जबकि रोड से जाने में इससे ज्यादा खर्च आता है। लेकिन सोशल मीडिया पर इमरान के हेलिकॉप्टर से जाने और फवाद के इस बयान के बाद से काफी मजाक बनाया जा रहा है। फवाद का ये भी कहना है कि लोगों को इससे कोई दिक्कत नहीं होगी।

जानकारी के लिए बता दें इस वक्त पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था काफी कमजोर है। वह जैसे तैसे चीन के दिए कर्ज और अमेरिकी मदद से चल रही है। ऐसे में पीएम का हेलिकॉप्टर से घर जाने पर सवाल उठना लाजमी है। वहीं पाकिस्तान सरकार के पास भी वर्तमान में केवल 7 हेलिकॉप्टर हैं जिनमें से 2 का इस्तेमाल तो खुद पीएम इमरान ही करते हैं। वह आमतौर पर अगस्ता वेस्टलैंड डब्ल्यू 139 हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करते हैं। जिससे प्रति नॉटिकल माइल्स पाकिस्तानी रुपये में 1600 रुपये का खर्च आता है। पीएम को अपने घर पहुंचने में कुल 12,800 से 16,000 पाकिस्तानी रुपये का खर्च आता है। जबकि रोड से यह खर्च महज 350-750 रुपये ही बैठता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *