Breaking News

पुलवामा अटैक: सोशल मीडिया पर आतंकियों का समर्थन करने वालो का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड

पुलवामा अटैक के बाद सोशल मीडिया पर कई लोग अपने-अपने विचार साझा कर रहे हैं। कई लोगों को आतंकियों का समर्थन करने के आरोप में गिरफ्तार भी किया गया है, वहीं अब पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड हो गया है। भारत के खिलाफ ट्वीट करने को लेकर भारत ने ट्विटर से डॉक्टर मोहम्मद फैजल की शिकायत की थी जिसके बाद फैजल के निजी अकाउंट को निलंबित कर दिया गया है।Image result for ट्विटर अकाउंट सस्पेंड

ट्विटर पर @DrMFaisal अकाउंट सर्च करने पर सीधा मैसेज मिल रहा है कि इस अकाउंट को सस्पेंड कर दिया गया है, हालांकि इस मामले पर ट्विटर की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। वहीं रिपोर्ट्स की मानें तो डॉक्टर फैजल अपने निजी ट्विटर हैंडल से कुलभूषण जाधव केस के बारे में लगातार ट्वीट कर रहे थे।

गौरतलब है कि कुलभूषण जाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (आईसीजे) ने पाकिस्तान को तगड़ा झटका देते हुए सुनवाई स्थगित करने की उसकी मांग को सिरे से खारिज कर दिया। पाकिस्तान ने मंगलवार को अपना पक्ष रखते हुए उसके तदर्थ जज तस्सदुक हुसैन जिलानी की गैर मौजूदगी में सुनवाई स्थगित करने की मांग की थी। हुसैन को सोमवार को दिल का दौरा पड़ा था।

पाकिस्तान का पक्ष रखते हुए अटॉर्नी जनरल अनवर मंसूर खान ने सुनवाई की शुरुआत में कहा, ‘हमने अपने अधिकारों को लागू किया है जो हमें एक तदर्थ जज नियुक्त करने का हक देता है। चूंकि इस समय हमारे जज का होना बेहद जरूरी है। हम कोर्ट से कहना चाहते हैं कि एक अन्य जज को शपथ लेनी चाहिए जिसकी व्यवस्था अनुच्छेद 35-5 में दी गई है और जजों को दलीलों पर आगे बढऩे से पहले जानकारी का अवलोकन करने का भरपूर वक्त दिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *