Breaking News

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच शुरु, देखिए इंडिया की प्लेइंग इलेवन टीम

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का चौथा टेस्ट मैच आज से साउथम्प्टन में खेला जा रहा है। मैच से पहले ही इंग्लैंड ने अपने प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है।

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा टेस्ट मैच आज से साउथम्प्टन में खेला जा रहा है। दोनों ही टीमों के लिए ये बहुत अहम मैच होगा। भारत अगर जीतता है तो सीरीज में 2-2 की बराबरी हासिल कर लेगा और अगर इंग्लैंड ने जीत दर्ज की तो वो इस सीरीज में 3-1 अजेय बढ़त ले लेंगे। इस मैच से पहले इंग्लैंड ने अपने प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है, जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने संकेत दिए हैं कि भारत नॉटिंघम टेस्ट वाले प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं करना चाहेंगे।

अगर ऐसा होता है तो दिनेश कार्तिक को फिर से बाहर बैठना पड़ेगा, जबकि पृथ्वी शॉ का भी डेब्यू टेस्ट खेलना मुश्किल हो जाएगा। हालांकि कप्तान विराट कोहली का ट्रैक रिकॉर्ड देखते हुए ऐसा लगता है कि वो टीम में कुछ बदलाव जरूर करेंगे। विराट जब से कप्तानी कर रहे हैं, तब से कभी सेम प्लेइंग इलेवन के साथ लगातार दो टेस्ट नहीं खेले हैं।

पिच और मौसम का मिजाज

पिच पर फिलहाल हरी घास नजर आ रही है और साथ ही विकेट काफी हार्ड नजर आ रहा है। हालांकि बहुत ज्यादा उछाल मिलने की संभावना नहीं है, जिससे तेज गेंदबाजों को मशक्कत करनी पड़ सकती है। मौसत की बात करें तो बादल छाए रहेंगे और इसके चलते तेज गेंदाबाजों को कुछ मदद मिल सकती है। इंग्लैंड की टीम दो स्पिनरों के साथ उतर रही है, ऐसे में भारत आखिरी मौके पर रविंद्र जडेजा को मौका दे सकता है।

इंग्लैंड का प्लेइंग इलेवनः एलिस्टेयर कुक, कीटन जेनिंग्स, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोईन अली, सैम कुरैन, आदिल राशिद, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

भारत का प्लेइंग इलेवनः शिखर धवन, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।

फोटो- फाइल।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *