Breaking News

चकबंदी लेखपाल परीक्षा मे 28,29,920 अभ्यर्थी शामिल होंगे।लापरवाही करने वालो पर की जायेगी सख्त कार्यवाही -मुख्यसचिव

स्टार एक्सप्रेस।
उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आलोक रंजन ने प्रत्येक मण्डल एवं जनपद के समस्त संबंधित अधिकारीगणों को अपने-अपने कार्य क्षेत्रों की भौगोलिक स्थिति,कानून व्यवस्था एवं परीक्षा केन्द्रों पर अभ्यर्थियों की संख्या के दृष्टिगत रखते हुये प्रभावी कार्य योजना के तहत उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित आगामी 08 नवम्बर, 2015 को चकबन्दी लेखपाल (सामान्य चयन) परीक्षा को सकुशल, पारदर्शी, निष्पक्ष,शांतपूर्ण ढंग से सम्पन्न करानी होगी। उन्होंने कहा परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। 
मुख्य सचिव ने प्रदेश के समस्त मण्डलायुक्तों,पुलिस महानिरीक्षकों,उप महानिरीक्षकों तथा समस्त जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षकों को परिपत्र निर्गत कर दिये है। उन्होंने कहा है कि परीक्षा में जनपद स्तर से स्टैटिक मजिस्ट्रेट नियुक्त करते हुए परीक्षा सामग्री को परीक्षा केन्द्रों तक पहुंचाने एवं वितरित किये जाने हेतु पर्याप्त अधिकारियों की तैनाती भी सुनिश्चत करायी जाय। 
अलोक रंजन ने परीक्षा के दिन परीक्षा केन्द्रों पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था,आवागमन, विद्युत आपूर्ति एवं आधारभूत संसाधन पूर्ण गुणवत्ता के साथ उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाय ताकि किसी प्रकार की अप्रिय स्थिति उत्पन्न न होने पाये। उन्होंने कहा कि यदि ऐसी कोई स्थिति उत्पन्न होती है तो प्रभावी कार्यवाही करते हुए समस्या का तत्काल निराकरण प्राथमिकता के आधार पर किया जाये। उन्होंने कहा है कि संवेदनशील क्षेत्रों में पर्याप्त सजगता बरतने के साथ-साथ परीक्षा केन्द्रों पर निरन्तर निरीक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाय ताकि किसी भी प्रकार की अनियमितता न होने पाये। उन्होंने कहा है कि परीक्षा आयोजन में किसी भी स्तर पर बरती गई शिथिलता को गम्भीरता से लेते हुये लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को चिन्हित कर दण्डित किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *