Breaking News

दिल्ली में राष्ट्रीय और स्थानीय दोनों मुद्दे उठाएगी कांग्रेस

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने अगले लोकसभा चुनावों को लेकर अपना एजेंडा तय कर लिया है। पार्टी इस चुनाव में राफेल विमान समझौते के साथ सीलिंग के मुद्दे को जोरदार तरीके से भुनाने की तैयारी कर रही है। प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने बुधवार को पार्टी कार्यालय में दिल्ली के सभी लोकसभा-विधानसभा क्षेत्रों से आए पार्टी के लगभग दो सौ विशेष कार्यकर्ताओं की एक बैठक ली। जानकारी के मुताबिक अजय माकन ने पार्टी कार्यकर्ताओं को इन मुद्दों को जनता में किस तरह ले जाना है, इसकी जानकारी दी। कांग्रेस इस बार राष्ट्रीय और स्थानीय दोनों तरह के मुद्दे पर ध्यान केंद्रित कर चुनाव में जाना चाहती है।

बुधवार की मीटिंग में शामिल कांग्रेस के एक पदाधिकारी के मुताबिक पार्टी का मानना है कि राफेल का मुद्दा ऐसा मामला है जिसमें भाजपा बुरी तरह घिर गई है। उसके नेताओं को इस मुद्दे पर जवाब देते नहीं बन रहा है। कांग्रेस पार्टी की रणनीति है कि इस मुद्दे को जितने बेहतर ढंग से जनता के सामने उठाया जा सके, उतना ही बेहतर होगा। इस नेता के मुताबिक अजय माकन ने उन्हें बताया कि इस मुद्दे पर भाजपा जितना जवाब देने की कोशिश करेगी, वह इसमें और उलझती जाएगी।

इसलिए दिल्ली की जनता के सामने इस मुद्दे के अधिकतम तथ्यों के साथ रखना है और इसे राष्ट्रीय परिप्रेक्ष्य में पेश किया जाना है। उनका मानना है कि दिल्ली की जनता अपेक्षाकृत काफी जागरुक है और वह सिर्फ दिल्ली के स्थानीय ही नहीं, बल्कि राष्ट्रीय मुद्दों पर भी वोट करती है। इसलिए पार्टी इस मौके पर कोई चूक नहीं करना चाहती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *