Breaking News

किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए DND बंद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए निकले गौतमबुद्ध नगर के किसानों की वजह से DND को बंद करना पड़ा। यह किसान भूमि अधिग्रहण बिल के अनुसार, भूमि अधिग्रहण करने की मांग को लेकर पिछले 50 दिनों से धरने पर बैठे थे, लेकिन जब इनकी मांग को नहीं माना गया तो इन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास का निर्णय किया, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने DND को बंद कर दिया।

अब दिल्ली और नोएडा को जोड़ने वाला डीएनडी फिलहाल बंद है। डीएनडी बंद होने के कारण लंबा जाम लग गया है। दिल्ली पुलिस की ओर से जारी ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया कि किसानों के धरना प्रदर्शन के कारण यातायात प्रभावित है, जिन वाहन चालकों को गाजीपुर से मयूर विहार जाना है, उनसे अनुरोध है कि NH 9 का प्रयोग करें। बता दें, उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले से सटे टप्पल क्षेत्र के किसान दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने पहुंचे हैं। यह किसान टप्पल के गांव जिकरपुर में नए भूमि अधिग्रहण बिल के अनुसार भूमि अधिग्रहण करने की मांग को लेकर 50 दिन से धरना दे रहे थे। जिकरपुर की जमीन का अधिग्रहण यमुना एक्सप्रेस वे निर्माण के दौरान बसपा सरकार ने किया था। इस दौरान किसान व पुलिस के बीच संघर्ष हुआ था जिसमें तीन किसान व एक पुलिस कर्मी की मौत हो गई थी।

बीते 50 दिन पहले किसानों ने नए भूमि अधिग्रहण बिल के अनुसार भूमि अधिग्रहण करने की मांग को लेकर धरना दे रहे थे। सुनवाई न होने पर किसान शुक्रवार को पीएम आवास घेरने के लिए दिल्ली रवाना हुए। किसान दोपहर डीएनडी पर पहुंचे। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने उन्हें रोकने की भी कोशिश की, लेकिन किसान नहीं मान रहे हैं। यही कारण है कि दिल्ली पुलिस ने डीएनडी को फिलहाल के लिए बंद कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *