Breaking News

वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया हुई तैयार

वर्ल्डकप 2019 शुरू होने में अब कुछ महीने ही बचे हैं. इससे पहले लगभग सभी देशों ने अपनी टीमें तैयार कर ली हैं. अब सिर्फ 19-20 खिलाड़ियों में से 15 खिलाड़ियों का चयन किया जाना है. ऐसे में टीमें अपने-अपने खिलाड़ियों को पूरी तरह फिट करने में जुटी हैं. इस सिलसिले में भारतीय टीम ने भी अपने खिलाड़ी तैयार कर लिए हैं. लेकिन अब यह देखना होगा कि भारतीय टीम किन 15 खिलाड़ियों को वर्ल्डकप के लिए मौका देती है. इस पर भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज जहीर खान ने वर्ल्डकप के लिए संभावित टीम बताई है.Image result for वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया हुई तैयार

एक स्पोर्ट्स वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक जहीर ने वर्ल्ड कप के लिए संभावित भारतीय टीम की बताई. जहीर ने टीम इंडिया में महेन्द्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा को पहली पसंद के रूप में रखा. जबकि लोकेश राहुल को सबसे आखिरी में रखा. हालांकि उन्होंने राहुल की जगह किसी और खिलाड़ी को टीम में शामिल करने की संभावना भी जताई. इसके अलावा दिनेश कार्तिक और अंबाती रायडू में से किसी एक खिलाड़ी को जगह मिलने की बात भी कही.

जहीर के मुताबिक रोहित और शिखर धवन बतौर ओपनर टीम के हिस्सा होंगे. जबकि मिडिल ऑर्डर में दिनेश कार्तिक/अंबाती रायडू, केदार जाधव और ऋषभ पंत को मौका मिल सकता है. टीम में बतौर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी शामिल हो सकते हैं. वहीं स्पिन में युजवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव टीम के अहम हिस्सा होंगे. हार्दिक पांड्या और रविन्द्र जडेजा ऑलराउंडर के अच्छे विकल्प होंगे.

जहीर खान की प्रोबेल टीम इंडिया – रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), महेन्द्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), अंबाती रायडू/दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजेवन्द्र चहल, जसप्रीत बुमराह, रविन्द्र जडेजा, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत, लोकेश राहुल/कोई एक तेज गेंदबाज.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *