Breaking News

बजट के दौरान ‘उरी’ फिल्म पर बजी तालियां

मोदी सरकार ने अपना अंतरिम बजट पेश किया. बजट 2019 में कार्यवाहक वित्तमंत्री पीयूष गोयल ने देश के लोगों से कई बड़े-बड़े वादे किए और योजनाओं का ऐलान किया. इस दौरान उन्होंने बजट भाषण के बीच में ही ‘उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक’ फिल्म का जिक्र किया. पीयूष गोयल एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का जिक्र कर रहे थे तो उसी दौरान उन्होंने कहा, “हमने हाल ही में उरी फिल्म देखी. बहुत मजा आया और उसमें बहुत ‘जोश’ था. ”

पीयूष गोयल ने बजट के दौरान कहा कि, “एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से कई लोगों को रोजगार मिलता है. हम कई तरह के कानून लाने का प्रयास कर रहे हैं जिससे पाइरेसी खत्म हो सके. हमने हाल ही में उरी देखी. बहुत मजा आया और हॉल में खूब जोश था.”

पीयूष गोयल के इस बयान के बाद सदन में बैठे सभी एनडीए सांसदों ने मिलकर मेज थपथपाई और फिल्म में अहम रोल निभाने वाले बीजेपी सांसद परेश रावल के चेहरे की मुस्कान देखने लायक थी, जिन्होंने उरी फिल्म में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल की भूमिका निभाई है. पीयूष गोयल की फिल्म को लेकर तारीफ के बाद खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौर समेत तमाम एनडीए सांसद How’s the Josh के नारे लगाने लगे. लोकसभा में काफी देर तक ऐसी नारेबाजी होती रही.

आपको बता दें कि फिल्म उरी बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई है. फिल्म में एक्टर विक्की कौशल लीड रोल में हैं.

इंडियन फिल्ममेकर्स को सिंगल विंडो क्लीयरेंस

पीयूष गोयल ने ऐलान किया कि फिल्मों की शूटिंग को आसान बनाने के लिए हमने फिल्ममेकर्स को सिंगल विंडो क्लीयरेंस देने का फैसला किया है. पहले ये क्लीयरेंस सिर्फ विदेशी फिल्ममेकर्स को मिलती थी लेकिन अब भारत के फिल्म मेकर्स को भी ये सुविधा प्राप्त होगी. साथ ही पायरेसी को रोकने के लिए भी सरकार ने कदम उठाने का ऐलान किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *