2 दिसंबर को लॉन्च होगा Bounce Infinity इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिये कैसे होंगे इसके एडवांस फीचर्स

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : स्कूटर किराए पर देने वाली स्टार्टअप कंपनी Bounce अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Infinity लॉन्च करने जा रही है। स्कूटर की लॉन्चिंग 2 दिसंबर को की जाएगी। इसकी प्री-बुकिंग भी उसी दिन शुरू की जाएगी। बुकिंग अमाउंट 499 रुपये होगा। ‘मेड इन इंडिया’ इन्फिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर एडवांस मटीरियल और इंटेलिजेंट फीचर्स से लैस होगा। आइए जानते हैं स्कूटर में क्या खास होगा।

 

Bounce Infinity में स्टाइलिश और एयरोडायनामिक प्रोफाइल के साथ राउंड हेडलैंप्स, रेट्रो स्टाइल वाला फ्रंट फेंडर, LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल, सिंगल पीस सीट, स्पोर्टी अलॉय व्हील, बड़ा ग्रैब रेल और आकर्षक टेल लैंप्स दिए गए हैं। यह सिंगल टोन कलर ऑप्शन में लाए जाने की उम्मीद है। स्कूटर को टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और डुअल रियर सस्पेंशन के साथ देखा गया है। इसके दोनों सिरों पर सिंगल डिस्क ब्रेक लगे हैं।

 

बाउंस का अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर एक स्वैपेबल बैटरी सिस्टम से लैस होगा। यानी स्कूटर में से एक बैटरी निकालकर कंपनी की दूसरी बैटरी लगाई जा सकेगी। इतना ही नहीं, ग्राहक चाहें तो स्कूटर को बैटरी समेत खरीदने की जगह, इसे बिना बैटरी के भी खरीद सकते हैं। इसके बाद जब भी स्कूटर इस्तेमाल करना हो तो बैटरी कंपनी से किराए पर ले सकते हैं। इस तरह उन्हें बैटरी की पूरी कीमत चुकाने की जगह, बस थोड़ा किराया देना होगा।

 

कंपनी की इस स्कीम का फायदा यह होगा कि इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 40 फीसदी तक घट जाएगी। इसमें 2.1kWh का बड़ा बैटरी पैक दिया जा सकता है। उम्मीद का जा रही है कि स्कूटर की कीमत 60-70 हजार रुपये हो सकती है और इसका सीधा मुकाबला OLA S1 जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के साथ होगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button