Breaking News

शानदार जीत से कीवी कप्तान का सीना चौड़ा

आज हेमिल्टन में भारत बनाम न्यूजीलैंड का वनडे सीरीज का चौथा मैच खेला गया। इस मैच में भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। मालूम हो कि भारत ने कीवियों को पहले बल्लेबाजी करते हुए 93 रनों का मामूली लक्ष्य दिया था। इस आसान लक्ष्य को उन्होंने 14.4 ओवर में ही उन्होंने भारत को हरा दिया है। जिसके बाद पोस्ट मैच सेरेमनी में केन ने बताया कि वो गेंदबाजों से बहुत खुश हैं।

Image result for केन विलियमसन

केन विलियमसन ने ट्रेंट बोल्ट की तारीफ की और कहा कि भारत जैसी टीम को हराना हमारे लिए बडी़ जीत है। जीत का पूरा श्रेय उन्होंने गेंदबाजों को दिया है। उनका कहना है कि आज का दिन उनकी टीम के लिए सबसे अच्छे दिनों में से है। बता दें कि न्यूजीलैंड सीरीज गंवा चुकी है लेकिन फिर भी भारत को इस तरह हराकर उनको अच्छा लगा।

भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने 2 विकेट लिए। उन्होंने केन विलियमसन (11) और ओपनर मार्टिन गुप्टिल (14) को आउट किया था। तो वहीं कीवी गेंदबाजों की बदौलत कीवियों ने भारत को आसानी से ऑलआउट किया था। आज भारतीय टीम के 40 रन पूरे होने से पहले ही 6 विकेट गिर गए थे। मालूम हो कि भारतीय टीम को ओपनर्स बहुत सस्ते में पेवेलियन लौटे हैं। रोहित शर्मा (7) और शिखर धवन (13) को ट्रेंट बोल्ट ने आउट कर दिया था। रोहित बोल्ड हुए तो वहीं धवन पगबाधा आउट हुए।

फिर डेब्यू कर रहे शुभमन गिल भी नहीं चले। गिल (9) को भी बोल्ट ने बोल्ड किया। अंबाती रायुडु और दिनेश कार्तिक को ग्रैंडहोम ने खाता ही नहीं खोलने दिया। दोनों ही 0 रन पर आउट हुए। तो वहीं केदार जाधव (1) को बोल्ट ने पगबाधा आउट हुए। तो वहीं हार्दिक पांड्या से भारतीय टीम की ओर से उम्मीद जताई जा रही थी लेकिन वो भी 4 चौके मार के 16 रन बनाए और ग्रैंडहोम से आउट हुए। भुवी भी 1 रन बना कर ग्रैंडहोम से बोल्ड हुए। कुलदीप यादव (15) का विकेट टॉड एस्टल ने लिया।

न्यूजीलैंड टीम- केन विलियमसन (कप्तान), रोस टेलर, टाम लैथम, मार्टिन गुप्टिल, कोलिन डि ग्रैंडहोम, ट्रेंट बोल्ट, हेनरी निकोल्स, टाड एस्टल, लोकी फग्युर्सन, मैट हेनरी, कोलिन मुनरो, जिम्मी नीशाम, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी भारतीय टीम-रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, शुभमन गिल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद, रविंद्र जडेजा, हार्दिक पंड्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *