Breaking News

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता ने की महान गायक-संगीतकार भूपेन हजारिका पर टिप्पणी

असम पुलिस ने महान गायक-संगीतकार भूपेन हजारिका पर टिप्पणी को लेकर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के विरूद्ध मामला दर्ज किया है. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि आरटीआई कार्यकर्ता राजू महंत की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया. महंत ने आरोप लगाया कि खड़गे ने असमी लोगों की भावनाओं को आहत किया है.


खड़गे ने लिंगायत समुदाय के आध्यात्मिक नेता शिवकुमार स्वामी को हिंदुस्तान रत्न ना देने व इसके बजाय ‘‘एक गायक (भूपेन हजारिका) व आरएसएस की विचारधारा का प्रचार करने वाले एक शख्स (नानाजी देशमुख)’’ को हिंदुस्तान रत्न देने पर शनिवार को केंद्र की आलोचना की थी. शिवकुमार स्वामी का हाल ही में निधन हो गया था.

मोरीगांव जिले के पुलिस अधीक्षक स्वप्निल डेका ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘मोरीगांव थाने में मल्लिकार्जुन खड़गे के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया.’’ मध्य असम के सामाजिक-सांस्कृतिक संगठन ‘सहाई’ के अध्यक्ष महंत ने पत्रकारों को बताया कि कांग्रेस पार्टी नेता की टिप्पणी आपत्तिजनक है व इससे असम व उसके लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं इसलिए उन्होंने मामला दर्ज कराया है. उन्होंने लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता खड़गे से माफी की मांग की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *