Breaking News

इस महीने लांच होगा दुनिया का पहला 5G फोन

साल 2019 की शुरुआत से ही जिस चीज़ का सबसे ज़्यादा इंतज़ार किया जा रहा है वो है 5G सर्विस वाले फोन का। इस साल सबसे ज्यादा इंतजार लोगों को 5G फोन का है। पूरी दुनिया की निगाहें इस ओर टिकी हुई हैं और सब इसी इंतज़ार में हैं कि कब 5जी वाला फोन मार्किट में आएगा और कौन सी होगी वो कंपनी जो सबसे पहला 5G फोन लेकर के आएगी।Related image

वैसे बता दें कि कई कंपनियां 5G फोन पर काम कर रही हैं और उसे लॉन्च करने की प्लानिंग में लगी हुई हैं। ऐसे में कौन सी होगी वो कंपनी इसका सबको बेसब्री से इंतज़ार है हालांकि इस बीच दिग्गज कंपनी LG इलेक्ट्रॉनिक्स ने ये ऐलान किया है कि वह 24 फरवरी को अपना 5G फोन लॉन्च कर देगी।

बताया जा रहा है कि इस फोन को स्पेन के बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान लॉन्च किया जा सकता है।

मालूम हो कि कंपनी ने इस फोन के फीचर्स के बारे में भी जानकारी दी है। बताया गया है कि इस फोन में लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 855 Soc प्रोसेसर होगा जो वैपर चैम्बर कूलिंग के साथ आएगा.

इस संबंध में कंपनी का दावा है कि यह 45% और प्रोसेसर्स से बेहतर परफॉर्मेंस देगा. इसके अलावा इस फोन में 4,000 mAh की बैटरी होगी जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी।

वैसे बता दें कि सिर्फ LG ही 5G फोन पर काम नहीं कर रही है इसके अलावा सैमसंग, वनप्लस, शियोमी, हुवावे और ओप्पो जैसी कंपनियां भी 5G फोन पर काम कर रही हैं। अब देखना ये होगा कि सबसे पहले 5G फोन कौन लॉन्च करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *