Breaking News

सुजुकी की यह बाइक देखने में देती है सबको मात

सुजुकी ने अपनी सुपरबाइक GSX-R series की बिक्री भारत में बन्द कर दी है। कंपनी ने अपनी इस मोटरसाइकिल की जानकारियों को अपने आधिकारिक वेबासाइट से हटा लिया है। गौरतलब हो कि सुजुकी GSX-R series भारतीय बाजार में दो अलग अलग वैरिएंट में उपलब्ध थी जिसमें GSX-R1000 और फ्लैगशिप GSX-R1000 शामिल थें। कंपनी ने GSX-R1000 को भारतीय बाजार से फिलहाल हटा दिया है।

हाल ही में सुजुकी ने अपनी GSX-R1000 की कीमत में तकरीबन 2.19 लाख रुपये कम की थी जिसके बाद इसकी कीमत 19.81 लाख रुपये हो गई थी। इसके पहले ये बाइक भारतीय बाजार में 22 लाख रुपये में बेची जा रही थी। कंपनी ने इस बाइक की कीमत में कटौती इसकी बिक्री को बढ़ाने के लिए किया था। लेकिन भारतीय बाजार में ये बाइक कुछ खास कमाल नहीं कर सकी थी।

सुजुकी GSX-R1000 बेहद ही शानदार बाइको में से एक है। कंपनी ने इस बाइक में 998.8 सीसी की क्षमता का लिक्वीड कूल्ड इन लाइन 4 सिलेंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया था। जो कि बाइक को 199.3 बीएचपी की पॉवर और 117.5 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। कंपनी ने इस बाइक में 6 स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का प्रयोग किया था। इसके अलावा इस बाइक में स्लीपर क्लच को बतौर स्टैंडर्ड रखा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *