Breaking News

पानी टेल तक पहुंचे एवं फसल सूखने न पाये गाॅवों में रोस्टरवार 12 घंटे की बिजली उपलब्ध करायी जायेगी: -शिवपाल सिंह

लखनऊ,(स्टार एक्सप्रेस)
प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचाई एवं जल संसाधन, सहकारिता, परती भूमि विकास, राजस्व आभाव, सहायता, पुर्नवास तथा लोक सेवा प्रबंधन विभाग मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने आज जनपद गोरखपुर में सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि नहरों के टेल तक पानी पहुंचे एवं पानी के अभाव में फसल सूखने न पाये अन्यथा की स्थिति मे संबंधित अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।
उक्त निर्देश शिवपाल सिंह यादव ने विभागीय अधिकारियों के साथ विभागीय कार्यों के प्रगति की समीक्षा के दौरान दिये। उन्होंने सिंचाई विभाग के कार्य प्रगति पर असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि लगातार नहरों की सफाई होने पर भी टेल तक पानी क्यो नही पहुंच रहा है। यह सुनिश्चित किया जाये टेल तक पानी पहुंचे, इस कार्य कोे मनरेगा से कराया जाये और नहरों की सफाई सुनिश्चित की जाये।
लो0नि0वि0 मंत्री ने बिजली विभाग की समीक्षा बैठक करते हुए गांव में रोस्टरवार 12 घंटे की बिजली उपलब्ध कराने के निर्देश दिये साथ में उन्होंने कहा कि जनपद में कोई टयूबवेल बिजली के अभाव में बन्द न हो तथा जो टयूबवेल अभी तक उर्जीकृत नही हुए है उन्हें एक सप्ताह के अन्दर उर्जीकृत कर दिया जाये। लो0नि0वि0 मंत्री ने जनपद की क्षतिग्रस्त सड़कों को प्रमुखता के आधार पर मरम्मत कराने के साथ ही गड्ढ़ामुक्त सड़क पर विशेष बल देते हुए कहा कि ग्रामीण सड़कों को भी गड्ढ़ामुक्त बनाने हेतु इस्टीमेट तैयार कर शासन को भेजें ताकि ग्रामीण सड़को को भी गड्ढ़ामुक्त करने हेतु कार्य योजना तैयार की जा सके। 
इसके उपरान्त शिवपाल सिंह यादव ने आइडियल मैरेज हाउस उंचवा पर हामिद हिन्दी के यहां आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया।  इस दौरान एम0एल0सी0 देवेन्द्र प्रताप सिंह, विधायक पिपराइच राजमती निषाद, पूर्व मंत्री पी0के0 राय, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व चन्द्रभूषण त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी नगर बी0एन0 सिंह, एसपी सिटी हेमन्त कुटियाल सहित सिंचाई, लो0नि0वि0, विद्युत एवं अन्य विभागों के अधिकारी गण उपस्थित रहे।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *