Breaking News

ताज नगरी आगरा मे 04, 05 जनवरी, 2016  को ‘‘उत्तर प्रदेश एन0आर0आई0 दिवस’’ का आयोजन होगा: मुख्य सचिव

लखनऊ:(स्टार एक्सप्रेस)
उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आलोक रंजन ने निर्देश दिए हैं कि ताजमहल की ऐतिहासिक नगरी आगरा में आगामी 04, 05 जनवरी, 2016 को ‘‘उत्तर प्रदेश एन0आर0आई0 दिवस’’ का आयोजन भव्य रूप से मनाया जाये। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर अप्रवासी भारतीयों को उनकी विशिष्ट योगदान के लिए ‘‘उत्तर प्रदेश रत्न’’ से सम्मानित भी किया जायेगा। उन्होंने कहा कि आयोजन में भाग लेने वाले अप्रवासी भारतीयों को उनकी इच्छानुसार उनके पैतृक गांव अथवा प्रदेश के दर्शनीय स्थलों का भ्रमण भी कराया जाये ।
मुख्य सचिव आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में प्रदेश में आयोजित होने वाले एन0आर0आई0 दिवस के सम्बन्ध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि एन0आर0आई0 दिवस के आयोजन में प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री जी भी भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश राज्य एन0आर0आई0 दिवस आयोजन के प्रथम दिन प्रदेश की संस्कृति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं विकासपरक योजनाओं से सम्बन्धित फिल्म का भी प्रदर्शन भी कराया जाये।  
बैठक में सलाहकार मधुकर जेटली, प्रमुख सचिव संजीव सरन, मण्डलायुक्त आगरा प्रदीप भटनागर एवं सूचना निदेशक आशुतोष निरंजन सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *