Breaking News

इस हिंसा का प्रभाव हिंदुस्तान में ही नही बल्कि विदेश तक पहुचा

केरल राज्य में सबरीमाला मंदिर का मामला पहले ही गरमाया हुआ था लेकिन दो स्त्रियों के मंदिर में प्रवेश के बाद दशा  भी बेकार हो गए. यहां हो रही इस हिंसा का प्रभाव न केवल हिंदुस्तान में पड़ा है बल्कि विदेश में भी इसका प्रभाव देखा जा रहा है.

 

खास बाते

  • विदेश तक पहुंचा सबरीमाला मामला.
  • ब्रिटेन ने अपने नागरिकों के लिए जारी की ट्रैवल अडवाइजरी.
  • मीडिया खबरों पर नजर बनाए रखने की सलाह दी.
  • भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से परहेज करने को कहा.

केरल में स्त्रियों के मंदिर में प्रवेश के विरूद्ध हुए हिंसक प्रदर्शनों के बाद ब्रिटेन ने अपने नागरिकों के लिए एक ट्रैवल अडवाइजरी जारी की है. जिसमें लोगों से भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से परहेज करने को बोला गया है. ब्रिटेन ने हिंदुस्तान की यात्रा करने वाले अपने नागरिकों को आगाह करते हुए सतर्क रहने को भी बोला है.

विदेश  राष्ट्रमंडल ऑफिस (एफसीओ) ने शुक्रवार को बोला कि जो भी ब्रिटिश नागरिक केरल यात्रा की योजना बना रहे हैं, उन्हें मीडिया में आने वाली खबरों पर नजर बनाए रखने की आवश्यकता है. बता दें एफसीओ संसार के अलग-अलग हिस्सों की यात्रा को लेकर परामर्श जारी करता है.

एफसीओ ने अपने परामर्श में बोला है, “केरल के सबरीमाला मंदिर में स्त्रियों के प्रवेश के मुद्दे पर राज्य के शहरों  कस्बों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. यहां प्रदर्शनकारियों  पुलिस के बीच झड़प के चलते कुछ लोक सेवाएं बाधित हुई हैं.” परामर्श में लोगों से ये भी बोला गया है कि कर्फ्यू संबंधी बंदिशों पर अमल करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *