Breaking News

किसी जहर से कम नही है प्रेग्नेंसी में महिलाओं को अदरक का सेवन करना

आप सभी जानते हैं कि अदरक हमारे घर मे काने पकाने के काम मे आती है, पर आप लोग ये नही जानते होंगे कि अदरक आर्युवेद में कई बड़ी बीमारियों से लड़ने वाली दवाएं बनाने मे काम आती है, पर आप लोग ये बात पड़ कर हैरान हो जाएंगे कि कुछ लोग ऐसे भी है, जिन लोगो के लिए अदरक किसी जहर से कम नही है, आज हम आपको ये बताएंगे कि अदरक किन-किन लोगों के लिए है ये खतरनाक साबित हो सकती है।

जैसा की आप लोग जानते हैं कि प्रेग्नेंसी के स्टार्टिंग में महिलाओं को कमजोरी और सिकनेस होती है, अगर हम प्रेग्नेंसी के स्टार्टिंग में महिला को अगर का सेवन कराते हैं तो वो उनके लिए बहोत फायदेमंद होता है, पर अगर तिमाही माह बीत चुके है तो अदरक का सेवन न ही करें तो आपके लिए बेहतर होगा क्योंकि इससे लेबर पेन या फिर प्रीमेच्योर डिलीवरी का खतरा सबसे अधिक हो सकता है।

क्या आप किसी अन्य बीमारी की दवाएं लेते हैं अगर हा तो आपको बता दें कि आपके लिए अदरक किसी जहर से कम नही है, क्योंकि दवाओं में इंसुलिन, एंटीकोगुलैंट्स जैसे ड्रग्स पाएं जाते है, जो कि अदरक के साथ मिलकर हमारे शरीर के लिए खतरनाक साबित हो सकते है।

क्या आप हीमोफीलिया के रोगी तो नही अगर आप हीमोफीलिया के शिकार है तो आपको बता दें कि आपके लिए अगर बहोत नुकसानदायक साबित हो सकती है, क्योंकि जब हम अदरक का सेवन करते है तो हमारा ब्लड पतला हो जाता है। जिसके कारण हमे बहोत परेसानियों का सामना करना पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *