Breaking News

दादरी कांड: मृतक के परिजनों को 30 लाख रु0 की मदद की और दोषियो के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश -मुख्यमंत्री

लखनऊ:(स्टार एक्सप्रेस)
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से आज उनके सरकारी आवास पर गौतमबुद्धनगर जनपद के अंतर्गत दादरी स्थित बिसाहडा गांव की घटना में मारे गए श्री अखलाक के परिजनों ने भेंट की। परिजनों में स्व0 अखलाक की मां, भाई, बेटी और दामाद सम्मिलित थे। मुख्यमंत्री ने पीडि़त परिवार को ढांढ़स बंधाया और उन्हें हर प्रकार की सहायता एवं सुरक्षा मुहैया कराने का आश्वासन दिया। साथ ही, उन्होंने मृतक के परिजनों को दी जाने वाली सहायता राशि को बढ़ाकर 30 लाख रुपए करने की भी घोषणा की। उन्होंने स्व0 अखलाक के तीन भाइयों, जो अत्यन्त गरीब हैं, के लिए भी 05-05 लाख रुपए की मदद दी।
मुख्यमंत्री ने इस दुर्घटना में मृतक अखलाक के घायल पुत्र का इलाज सरकारी खर्चे पर करवाने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि उसके बेहतर इलाज के लिए अगर किसी अन्य अस्पताल में उसे भर्ती कराने की आवश्यकता हुई तो यह कदम भी उठाया जाएगा।
मुलाकात के दौरान परिजनों ने बताया कि इस घटना से पूर्व गांव में ऐसी परिस्थिति नहीं थी और सभी लोग मिलजुल कर रह रहे थे। मुख्यमंत्री ने उनका दर्द साझा करते हुए उन्हें हर प्रकार की मदद का आश्वासन दिया। 
मुख्यमंत्री ने इस घटना की भत्र्सना करते हुए कहा कि दोषियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ न्यायोचित कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने पुलिस प्रशासन को भी सख्त निर्देश दिए कि इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो और ऐसी घटनाओं में लिप्त असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *