Breaking News

ऑस्ट्रेलिया इस खिलाड़ी को टीम में कर सकता है शामिल

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिशेल मार्श बुधवार से भारत के खिलाफ मेलबर्न होने वाले सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब की जगह खेल सकते हैं. बॉक्सिंग टेस्ट से पहले कयास लगाए जा रहे हैं कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड की पिच धीमी रहेगी, जिसके कारण मार्श का पलड़ा हैंड्सकॉम्ब पर भारी नजर आ रहा है. ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर कहना है कि टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी होते हैं जो कुछ ओवर गेंदबाजी करते हैं. लेकिन ये कुछ ओवर टीम के लिए अहम होते हैं.

लैंगर ने मार्श का जिक्र करते हुए कहा, “एक संतुलित टीम में आपके पास ऐसे खिलाड़ी होते हैं जो कुछ ओवर गेंदबाजी कर सकते हैं इसलिए मार्श ऐसे विकेट पर बेहतर साबित हो सकते हैं जो एडिलेड और पर्थ से अलग हो. हमें मालूम था कि वहां मुकाबला कांटे का होगा जबकि वहां पिच पर थोड़ी घास और नमी भी थी.”

उन्होंने कहा, “हमारे तेज गेंदबाज भाग्यशाली रहे हैं कि उन्हें भारतीय गेंदबाजों से कम ओवर डालने पड़े हैं. हम सभी चीजों को ध्यान में रखकर निर्णय लेंगे. हैंड्सकॉम्ब और मार्श दोनों ही स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ बेहतर खेलते हैं. यह निर्णय बहुत मुश्किल है, आप आमतौर पर एक पोजिशन के बारे में बात करते हैं और वहीं निर्णय आपको बहुत दुविधा में डालते हैं.” चार मैचों की सीरीज फलहाल, एक-एक से बराबर पर चल रही है.

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच एडिलेड में खेला गया. इस भारत ने 31 रन से जीत लिया. यह मुकाबला रोमांचक रहा था. जब कि इसके बाद दूसरा मैच पर्थ में खेला गया. इसमें भारत को 146 रन से हार का सामना करना पड़ा. पर्थ में भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे. ओपनर लोकेश राहुल और मुरली विजय बिना किसी विशेष योगदान के आउट हो गए. लिहाजा अब तीसरे मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन में बदलाव हो सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *