ICC Under 19 World Cup 2022: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले वर्ल्ड कप मैच जानिये कैसे देख सकते है LIVE स्ट्रीमिंग और लाइव

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. भारतीय टीम अंडर 19 वर्ल्ड कप 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आज खेलने उतरेगी। टीम जीत के साथ अंडर 19 वर्ल्ड कप 2022 के अभियान की शुरुआत करना चाहेगी। वेस्टइंडीज में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में भारत की टीम को खिताब की दावेदारों में से एक माना जा रहा है, क्योंकि इस टूर्नामेंट से पहले भारत की टीम संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में हुए अंडर 19 एशिया कप में खिताब जीता था। यही कारण है कि भारत की टीम आईसीसी अंडर 19 विश्व कप में खिताब जीतने की दावेदार है। हालांकि, इसके लिए खिलाड़ियों को मेहनत करनी होगी।

यश धुल की कप्तानी वाली भारतीय टीम को इस मेगा इवेंट के ग्रुप बी में रखा गया है, जिसमें युगांडा, साउथ अफ्रीका और आयरलैंड की टीम भी शामिल है। 16 टीमों को कुल चार ग्रुप में बांटा गया है। अंकतालिका में अपने-अपने ग्रुप में शीर्ष दो पर रहने वाली टीमें प्लेऑफ और क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

 

टूर्नामेंट में ग्रुप स्टेज के मुकाबले 22 जनवरी तक खेले जाएंगे। इसके बाद 25 जनवरी से प्लेट ग्रुप के मैच होंगे। फाइनल मुकाबला 5 फरवरी को खेला जाएगा। युगांडा की टीम इस टूर्नामेंट में पहली बार भाग ले रही और उसे भारत, दक्षिण अफ्रीक तथा आयरलैंड के साथ ग्रुप-बी में रखा गया है। आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम सबसे सफल टीम रही है, जिसने अबतक 2000, 2008, 2012 और 2018 में यह खिताब जीता है। इसके अलावा वह 2016 में उपविजेता रहा था।

टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें 4 ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप-A में बांग्लादेश, इंग्लैंड, कनाडा, यूएई शामिल है जबकि ग्रुप-C में अफगानिस्तान, पाकिस्तान, पीएनजी और जिम्बाब्वे हैं। वहीं, ग्रुप-D में ऑस्ट्रेलिया, स्कॉटलैंड, श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीम शामिल है। अंडर-19 वर्ल्ड कप का पिछला संस्करण 2020 में न्यूजीलैंड में खेला गया था, जिसे बांग्लादेश ने जीता था।

 

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 में भारत अपना पहला मैच 15 जनवरी को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा। इसके बाद उसे अपना दूसरा मुकाबला त्रिनिडाड के ब्रायन लारा स्टेडियम में 19 जनवरी को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है। टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपना तीसरा ग्रुप मैच त्रिनिडाड के ब्रायन लारा स्टेडियम में 22 जनवरी को युगांडा के खिलाफ खेलेगी।

 

वेस्टइंडीज में होने वाले आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 में भारत के तीनों ग्रुप मैच भारतीय समयानुसार शाम के 7:30 PM बजे से शुरू होगा। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला मुकाबला भी आप भारतीय समयानुसार शाम के 7:30 PM बजे देख सकेंगे। टूर्नामेंट में भारत के अलावा अन्य मैच भी भारतीय समयानुसार शाम के 7:30 PM बजे से शुरू होंगे।

 

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 में भारत के मुकाबले को आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल्स पर अलग-अलग भाषाओं में देख सकते हैं। हिंदी-अंग्रेजी के अलावा इसे अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी देखा जा सकता है।

 

इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप डिज्नी+हॉटस्टार ऐप पर देख पाएंगे। इसके अलावा मैच के लाइव अपडेट्स www.livehindustan.com पर भी पढ़ सकते हैं।

 

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम: यश धुल (कप्तान), हरनूर सिंह, अंगक्रिश रघुवंशी, एसके रशीद (उपकप्तान), निशांत सिंधू, सिद्धार्थ यादव, अनीश्वर गौतम, दिनेश बाना, आराध्या यादव, राज अंगद बावा, मानव पारख, कौशल तांबे, आरएस हैंगरगेकर, वासु वत्स, विक्की ओस्तवाल, रविकुमार, गर्व सांगवान।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button