अखिलेश यादव का सीएम योगी पर तंज कहा- जाना था 11 मार्च को लेकिन निकल गए आज ही गोरखपुर…

 Akhilesh Yadav on CM Yogi: अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये 80-20 की बात कर रहे हैं, 80 तो सपा के साथ खड़े ही थे जिन्होंने मंच देखा होगा 20 फीसदी वाले भी उनके खिलाफ हो गए होंगे।

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में सियासी पारा बढ़ा हुआ है। पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) और धर्म सिंह सैनी (Dharam Singh Saini) ने आज समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की इसके साथ ही हाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) से इस्तीफा देने वाले पांच विधायकों और अपना दल (एस) के एक विधायक ने भी समाजवादी पार्टी का दामन थामा।

इस मौके पर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सीएम योगी (CM Yogi) और बीजेपी पर जमकर हमला बोला लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है कि सरकार के लोगों को पहले ही पता लग गया था कि स्वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी के साथ बड़ी संख्या में लोग आ रहे होंगे इसलिए हमारे मुख्यमंत्री पहले ही गोरखपुर चले गए। हालांकि उनकी 11 मार्च की किसी ने टिकट बुक कर रखी है।”

 

सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर दौरे पर हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शुक्रवार को एक दलित परिवार के साथ भोजन करने के बाद कहा कि वंशवाद और परिवारवाद की राजनीति करने वाले समाजिक न्याय के समर्थक नहीं हो सकते।

 

उन्होंने कहा, “भ्रष्टाचार जिनके जीन का हिस्सा हो वह सामाजिक न्याय की लड़ाई नहीं लड़ सकते सामाजिक न्याय यही है बिना भेदभाव के समाज के प्रत्येक तबके को शासन की योजना का लाभ मिले, उनके साथ सामाजिक और आर्थिक भेदभाव न हो।”

 

पिछले तीन दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्रियों स्वामी प्रसाद मौर्य, दारा सिंह चौहान और धर्म सिंह सैनी तथा पार्टी के पांच अन्य विधायकों ने इस्तीफा दिया है। इन सभी ने योगी सरकार पर दलितों और पिछड़ों की उपेक्षा का आरोप लगाया हैं।

 

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा, ”ये (सीएम योगी) 80 और 20 की बात कर रहे हैं, 80 तो सपा के साथ खड़े ही थे जिन्होंने मंच और मैदान को देखा होगा 20 प्रतिशत वाले भी उनके खिलाफ हो गए होंगे। जो तीन चौथाई की बात कर रहे थे सच्चाई ये है वो तीन चार की बात कर रहे थे।

 

उन्होंने कहा, ”तमाम वो लोग जिन्हें अभी तक न्याय नहीं मिला है, सभी विधायकों का मैं स्वागत करता हूं, हमारे बाबा सीएम क्रिकेट खेलना नहीं जानते हैं, बीजेपी का विकेट एक के बाद एक गिर रहा है। अभी कैच छूट गया है.” पूर्व सीएम ने कहा कि अब भारतीय जनता पार्टी का सफाया होना तय है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button