जानिये कब हो रही है Toyota Hilux लॅान्च और क्या होंगें फीचर्स

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. टोयोटा फैन्स के लिए खुशखबरी है। कंपनी ने ऐलान किया है कि 20 जनवरी को भारत में Toyota Hilux लॉन्च होने जा रही है। इस दमदार गाड़ी के जरिए टोयोटा एक नए सेगमेंट में एंट्री करने जा रही है। दरअसल, टोयोटा हिलक्स एक पिकअप ट्रक होगा। यह सेगमेंट फिलहाल भारत में बहुत ज्यादा पॉपुलर नहीं है। टोयोटा से पहले ISUZU भारत में अपने प्रीमियम पिकअप ट्रक्स की बिक्री करती आ रही है।

Toyota Hilux को दुनियाभर में कई सालों से बेचा जा रहा है, लेकिन भारत में यह पहली बार लाया जाएगा। टोयोटा हिलक्स IMV-2 प्लेटफॉर्म पर आधारित है जो इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर जैसे बेहद लोकप्रिय मॉडलों में भी मिलता है। हालांकि बाकी फीचर्स के मामले में यह कंपनी के अन्य मॉडल्स से बिलकुल अलग होगा।

 

ऐसा होगा Toyota Hilux का डिजाइन- लुक और डिजाइन की बात करें तो टोयोटा हिलक्स में एक बड़ा हेक्सागोनल ग्रिल, यूनीक स्वेप्ट-बैक LED हेडलैम्प्स और रफ एंड टफ बम्पर मिलेगा। रियर प्रोफाइल एक पारंपरिक पिकअप ट्रक जैसा दिखता है। इसमें 18 इंच के अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे। इसकी लंबाई Fortuner से भी ज्यादा होगी। इसकी लंबाई 5,285mm और व्हीलबेस 3,085mm रहने की संभावना है। आपका बता दें कि लंबाई में फॉर्च्यूनर 4,795mm है।

 

इंटीरियर में होंगे ऐसे फीचर्स- एक पिकअप ट्रक होने के बावजूद इसमें एक एसयूवी जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। इसके इंटीरियर में फॉर्च्यूनर के जैसा डैशबोर्ड डिजाइन, स्टीयरिंग व्हील, Android Auto और Apple CarPlay सपोर्ट करने वाला 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट मिलने की उम्मीद है।

 

Fortuner की टक्कर का इंजन- इसमें फॉर्च्यूनर वाला ही 2.8 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 204PS और 500Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह 4 व्हील ड्राइव के साथ आ सकता है। ट्रांसमिशन के रूप में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक का ऑप्शन दिया जा सकता है। फिलहाल Isuzu D-Max भारत में एकमात्र लाइफस्टाइल पिकअप ट्रक है और जिसे टोयोटा हिलक्स टक्कर देने जा रहा है। Isuzu D-Max की भारत में कीमत 18.05 लाख-25.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button