अखिलेश के मंच से बोले स्वामी प्रसाद मौर्य- 85 भाग हमारा है, 15 में भी बंटवारा है…

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ . उत्तर प्रदेश में लंबे समय से ब्राह्मणों और अगड़ों की वोट को समाजवादी पार्टी के पक्ष में करने में जुटे अखिलेश यादव के मंच पर जब स्वामी प्रसाद मौर्या पहुंचे तो उन्होंने यूपी चुनाव को अगड़े बनाम पिछड़े की लड़ाई बताने में कोई कसर नहीं छोड़ी। सपा में शामिल होने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने जहां एक तरफ खुद को ‘किंगमेकर’ बताया तो वहीं बीजेपी की जीत के बाद सीएम नहीं बनाए जाने का दर्द भी छलक उठा।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि भाजपा ने केशव प्रसाद मौर्य और स्वामी प्रसाद मौर्य का नाम उछालकर पिछड़े के नाम पर सरकार बनाई थी। कहा था कि केशव या स्वामी सीएम बनेंगे। लेकिन गोरखपुर से लाकर (योगी को) सीएम बना दिया। उन्होंने कहा, ”आज सरकार बनाएं दलित और पिछड़े और मलाई खाए वे लोग 5 फीसदी अगड़े लोग।” सीएम योगी की ओर से चुनाव को 80:20 की लड़ाई कहे जाने पर जवाब देते हुए स्वामी ने कहा, ”आप कहते हो 80:20, मैं यह कहता हूं 80:20 नहीं, अब तो होगा 15 और 85 का। 85 हमारा है, 15 में भी बंटवारा है।”

स्वामी प्रसाद मौर्य ने भाजपा सरकार पर पिछड़ों का आरक्षण छीनने का आरोप लगाते हुए कहा, ”आप कहते हो हम हिंदू कार्ड पर चुनाव जीतोगे, आप बड़े हिंदू हमदर्द हैं तो अनुसूचित जाति और पिछड़े वर्ग को आरक्षण जो दिया गया उसको अजगर कि तरह निगलने का पाप क्यों किया? अभी 69 हजार की भर्ती हुई, 19 हजार पर सामान्य वर्ग को नियुक्ति दे दी? क्या अनुसूचित जाति के लोग हिंदू नहीं हैं, क्या अनुसूचित जनजाति के लोग हिंदू नहीं हैं क्या, अगर 23 फीसदी वाले हिंदू हैं, 54 फीसदी वाले हिंदू हैं तो इनके आरक्षण को क्यों दूसरों को दे दिया? आप बड़े हिंदू के हमदर्द बनते हैं?”

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button