Sony ने लॉन्च किए कमाल के TWS इयरफोन्स, जानिये क्या है साउंड क्वॉलिटी

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. सोनी (Sony) ने अपने ट्रू वायरलेस स्टीरियो यानी TWS इयरफोन्स की रेंज को बढ़ाते हुए भारत में Sony WF-1000XM4 TWS को लॉन्च कर दिया है। LDAC अडवांस्ड ब्लूटूथ कोडेक और ऐक्टिव नॉइज कैंसलेशन फीचर के साथ आने वाले इन इयरफोन्स की कीमत 19,990 रुपये है। सोनी के इन इयरफोन्स की सेल 16 जनवरी से शुरू होगी। इन्हें आप सोनी सेंटर और सोनी एक्सक्लूसिव स्टोर्स के अलावा सभी प्रमुख ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट और ऑफलाइन रिटेल स्टोर से खरीद सकेंगे।

सोनी के ये इयरफोन्स LDAC ब्लूटूथ कोडेक के कारण सेगमेंट में सबसे खास बन जाते हैं। इसकी मदद से इयरफोन्स की साउंड क्वॉलिटी काफी बेहतर हो जाती है क्योंकि इसमें डेटा ट्रांसफर की स्पीड काफी तेज होती है। यही वजह है कि इन इयरफोन्स में हाई-रेजॉलूशन ऑडियो सुनने का भी मजा दोगुना हो जाता है। ये इयरफोन प्रोसेसर V1 पर काम करते हैं। यह प्रोसेसर ऐक्टिव नॉइज कैंसलेशन को ऑन करने के साथ ही LDAC ब्लूटूथ कोडेक प्रोसेसिंग को शुरू करता है।

 

यूजर को बेहतर म्यूजिक एक्सपीरियंस देने के लिए इनमें अडैप्टिव साउंड कंट्रोल फीचर के साथ ऐक्टिव नॉइज कैंसलेशन भी दिया गया है। इसके अलावा इयरफोन्स में यूएसबी टाइप-C चार्जिंग और Qi वायरलेस चार्जिंग के साथ सोनी हेडफोन्स कनेक्ट ऐप का सपोर्ट भी दिया गया है। इयरफोन्स में कंपनी स्पीक-टू-चैट और क्विक अटेंशन मोड भी ऑफर कर रही है।

 

कंपनी का दावा है कि इयरफोन्स में दी गई बैटरी ऐक्टिव नॉइज कैंसलेशन फीचर के ऑन रहने पर 32 घंटे तक का बैकअप देती है। इन इयरफोन्स में फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी भी दी गई है, जो 5 मिनट की चार्जिंग में 60 मिनट तक का प्लेबैक टाइम दे देती है। IPX4 वॉटर रजिस्टेंट रेटिंग के साथ आने वाले इन इयरफोन्स में गूगल फास्ट पेयर फीचर भी मौजूद है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button