Breaking News

स्वास्थ्य समस्याओं का समाधान सुबह बाँसी मुहँ पानी पीने में छिपा हुआ है राज

पानी पीना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है यह तो सभी जानते है। ज्यादातर घरो में लोग सुबह उठकर सबसे पहले पानी का गिलास पीते है ओर उसके बाद दूसरे काम करते है, ऐसा करने से आधे रोग तो युही छूमंतर हो जाते है। स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं के लिए हम दवाओं का सेवन करते है लेकिन क्या आप जानते है कि बहुत सी स्वास्थ्य समस्याओं का समाधान सुबह बाँसी मुहँ पानी पीने में छिपा हुआ है। बिस्तर से उठने के बाद आपको कम से कम 3 गिलास पानी तो पीना ही चाहिए।

स्वस्थ शरीर पाने के लिए पाचन ठीक होना आवश्यक है। हम जो कुछ भी खाते है उसे पाचन तंत्र शरीर मे पहुंचाते है। पाचन तंत्र भोजन को ऊर्जा में बदल कर शरीर को पोषण और शक्ति देता है और हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है। सुबह बाँसी मुहँ पानी पीने से पाचन शक्ति बढ़ती है जिसे की खाया पीया अच्छे से पच जाता है।

शरीर मे जमी गंदगी के कारण आप बहुत सी बीमारियां जैसे कि सुस्ती आना, हर समय आलस लगना, चेहरे पर कील मुहांसे निकलना, बाल गिरना, पेट के रोग लगना, अपच होना और संक्रमण आदि समस्याओं को खुला न्योता दे रहे होते है जो आपकी सेहत के लिए बहुत हानिकारक है तो ऐसे में रोजाना सुबह बाँसी मुहँ पानी पीने से शरीर के विषैल पदार्थो को बाहर निकालकर आप एक स्वस्थ जिंदगी जी सकते है।मोटापा एक गंभीर समस्या है जिससे आपको कई गंभीर रोगों का खतरा होता है। यदि आप वजन को कम करना चाहते है तो भी सुबह बाँसी मुहँ पानी पीना बड़ा लाभदायक होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *