गोरखपुर को मिलेगी एम्स की सौगात, खाद कारखाने का करेंगे पीएम मोदी लोकार्पण

स्टार एक्सप्रेस : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर पहुंच चुके हैं। थोड़ी देर में वे खाद कारखाने और एम्स समेत 100 अरब की परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। पीएम फर्टिलाइजर परिसर में लोकार्पण के बाद जनसभा को भी संबोधित करेंगे। पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए स्कूल एसोसिएशन ने बुधवार को ऑफलाइन कक्षाओं को बंद करने का निर्णय लिया है। अगले साल होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम के इस दौरे को काफी महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है। पीएम पिछले दो महीने में चौथी बार पूर्वांचल रहे हैं।

इस बीच पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए आज के दिन उत्‍तर प्रदेश खासकर पूर्वांलच के विकास के लिहाज से बेहद खास बताया है। उन्‍होंने लिखा है कि 30 साल बाद गोरखपुर खाद कारखाने का दोबारा शुरू होना उन्‍हें खुशी दे रहा है। यह यूरिया के मामले में देश को आत्‍मनिर्भरता की ओर ले जाएगा तो वहीं आज राष्‍ट्र को समर्पित किया जा रहा गोरखपुर एम्‍स स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं के बुनियादी ढांचे को मजबूत करेगा।

 

इसके साथ ही आईसीएमआर के रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर के आज होने जा रहे उद्घाटन पर खुशी जताते हुए प्रधानमंत्री ने लिखा है कि इंसेफेलाइटिस से लोगों को निजात दिलाने में इसकी अहम भूमिका होगी। उन्‍होंने पिछले चार साल इस दिशा में किए जा रहे यूपी सरकार के प्रयासों की सराहना की है।

LIVE UPDATE : 
-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरखपुर में प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस दौरान उनके साथ राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे।
-कार्यक्रम स्‍थल पर पहुंचे पीएम मोदी इस समय गोरखपुर खाद कारखाने के मॉडल को देख रहे हैं। साथ में सीएम योगी भी मौजूद हैं।
-पीएम मोदी गोरखपुर पहुंच गए हैं। एयरपोर्ट पर राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने उनका स्‍वागत किया। कार्यक्रम स्‍थल पर दोनों डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डा. दिनेश शर्मा भी मौजूद हैं।
-गोरखपुर पहुंचने से पहले सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने हेलीकाप्‍टर से जिले का हवाई सर्वेक्षण भी किया।
-सीएम योगी आदित्‍यनाथ गोरखपुर पहुंच चुके हैं। वह यहां पीएम मोदी का स्‍वागत करेंगे। साढ़े 12 बजे पीएम विशेष विमान से गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे।
-गोरखपुर खाद कारखाना परिसर में इस समय पीएम मोदी का इंतजार हो रहा है। इस बीच जश्‍न मना रहे लोककलाकारों के कार्यक्रमों की रंग बिरंगी छटा देखने को मिल रही है।
-सीएम योगी ने ट्वीट करके पूर्वांचलवासियों को गोरखपुर खाद कारखाने, गोरखपुर एम्‍स और आईसीएमआर लैब सहित करीब 100 अरब की लागत से मिलने जा रही सौगातों की बधाई दी है।
-अगले विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र पूर्वांचल में पीएम मोदी की इस महत्‍वपूर्ण सभा के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। सभास्‍थल पर करीब एक लाख लोगों के बैठने का इंतजाम किया गया है। तीन लाख से अधिक लोगों के जुटने का भाजपा नेताओं का दावा है।

विकास के नए क्षितिज पर गोरखपुर
-आज शिव अवतारी महायोगी बाबा गोरखनाथ जी की तपोभूमि गोरखपुर में लगभग ₹10,000 करोड़ से अधिक की विभिन्न लोक-कल्याणकारी विकास परियोजनाओं को लोकार्पित कर राष्ट्र को समर्पित करेंगे।
-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए स्कूल एसोसिएशन ने बुधवार को ऑफलाइन कक्षाओं को बंद करने का निर्णय लिया है।
-करीब 2:20 बजे फर्टिलाइजर से रवाना होकर पीएम 2:35 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से दिल्ली रवाना हो जाएंगे।
-एम्स और खाद कारखाने का लोकार्पण करने के बाद जनसभा को संबोधित भी करेंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button