कानपुर : कल्याणपुर क्षेत्र के डिविनिटी अपार्टमेंट स्थित फ्लैट में डॉक्टर ने हथौड़े से पत्नी और गला दबाकर बच्चों की करी हत्या

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल

लखनऊ. सनसनीखेज तिहरे हत्याकांड ने शुक्रवार को कानपुर को दहला दिया। रामा मेडिकल कॉलेज में फोरेंसिक मेडिसिन विभाग के प्रमुख ने कल्याणपुर क्षेत्र के डिविनिटी अपार्टमेंट स्थित फ्लैट में अपनी पत्नी व दो बच्चों को मार डाला। बीवी की हत्या हथौड़े से की और बच्चों को गला दबा कर मारा। तीनों की हत्या करके डॉक्टर फरार हो गया।

कहा जा रहा है कि डॉक्टर कई महीने से गहरे अवसाद में था। हत्या के करीब तजीन घंटे बाद वह मंधना क्षेत्र में देखा गया। देर रात तक उसकी तलाश की जा रही है। फोरेंसिक टीम ने मौके से हथौड़ा, बेडशीट, सफेद पाउडर और चाय के सैंपल कब्जे में लिए हैं। डॉक्टर के भाई की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

 

रामा मेडिकल कॉलेज के फोरेंसिक विभाग के प्रमुख डॉ. सुशील सिंह डिवनिटी होम अपार्टमेंट में 501 नंबर फ्लैट में रहते हैं। घर में पत्नी चंद्रप्रभा (48), बेटा शिखर सिंह (18) बेटी खुशी सिंह (16) थे। चंद्रप्रभा चौबेपुर ब्लाक के जूनियर हाईस्कूल गोगूमऊ में शिक्षिका थीं। बेटा क्लैट की ऑनलाइन तैयारी कर रहा था तथा बेटी वुडवाइन स्कूल में दसवीं की छात्रा थी।

 

शुक्रवार शाम करीब 5.32 बजे प्रो. सुशील ने अपने भाई रूरा पीएचसी में डॉ. सुनील सिंह को व्हाट्सएप मैसेज किया। उसमें लिखा था, ‘सुनील पुलिस को सूचना करो, मैंने डिप्रेशन में….’। डॉ. सुनील ने अपने भतीजे पत्रकारपुरम निवासी अनुराग और अंकित को फोन कर बुलाया और अपार्टमेंट पहुंचे। यहां फ्लैट में सेंट्रल लॉक लगा हुआ था।

 

गार्डों की मदद से दरवाजा तोड़ा तो सभी के लहूलुहान शव पाए गए। डॉ. सुनील ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस कमिश्नर असीम अरुण मौके पर पहुंचे। पुलिस को घटनास्थल से एक डायरी मिली है। इसमें डॉ. सुशील ने परिवार की हत्या व अन्य बातें लिखी हैं। किचन से सफेद पाउडर और चार खाली कप मिले हैं। इससे हत्या से पहले नशीला पदार्थ खिलाए जाने की आशंका है। उधर सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि सुशील अपार्टमेंट से 1:30 बजे निकला। शाम करीब चार बजे वह मंधना में देखा गया।

 

कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने कहा, ‘डिविनिटी होम अपार्टमेंट में तीन लोगों की हत्या हुई है। मौके से एक डायरी बरामद की गई है। तनाव में हत्या की बात सामने आई है। हत्यारोपित डॉ. सुशील फरार है। मौके से हथौड़ा, सफेद रंग का पाउडर समेत अन्य वस्तुएं बरामद की गई हैं। घटना से जुड़े अन्य पहलुओं की जांच की जा रही है।’

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button