Kia की नई क्रॉसओवर Niro का हुआ खुलासा, जानिये इसके धांसू फीचर्स के बारे में

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल

डेस्क. Kia ने अपनी नई क्रॉसओवर Kia Niro 2022 से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने नीरो को 2021 Seoul Mobility Show में पेश किया है। यह क्रॉसओवर बिल्कुल नए डिजाइन लैंग्वेज और अप-मार्केट इंटीरियर के साथ आई है। इसमें तीन पावरट्रेन ऑप्शन दिए गए हैं। कंपनी ने कहा कि नीरो में इको-फ्रेंडली मटीरियल्स, अडवांस टेक्नॉलजी और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन्स दिए गए हैं, जो कस्टमर्स की असल जरूरतों को पूरा करते हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस क्रॉसओवर को साल 2023 में भारत में लॉन्च कर सकती है।

किआ नीरो का डिजाइन काफी हद तक HabaNiro कॉन्सेप्ट से इंसपायर्ड है, जिसे 2019 में न्यू यॉर्क मोटर शो में पेश किया गया था। ड्यूल-टोन पेंट स्कीम वाली इस क्रॉसओवर में किआ का सिग्नेचर ‘Tiger Face’ दिया गया है। इसके साथ ही कार में दिए गए LED DRLs, अपराइट विंडोज, स्पोर्टी C पिलर और बूमरैंग-शेप टेललैंप्स इसके लुक्स को बेहद शानदार बना देते हैं।

 

नीरो के इंटीरियर में रीसाइकिल किए गए मटीरियल्स का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें रिसाइकिल किए गए वॉलपेपर भी शामिल हैं। क्रॉसओवर में दी गई सीट्स यूकलिप्टस के पत्तियों से बनाए गए फैब्रिक की हैं और डोर पैनल्स में वॉटर-बेस्ड पेंट कोटिंग का इस्तेमाल किया गया है।

 

किआ की नई कारों की तरह इसमें भी एसिमेट्रिकल सेंटर कंसोल और डैशबोर्ड दिया गया है। क्रॉसओवर की सीट्स स्लिम और हल्की हैं और इनके हेडरेस्ट्स में पीछे की तरफ कोट हैंगर भी लगा है। प्रीमियम फील देने के लिए नीरो में ऐंबिएंट मून लाइटिंग और इलेक्ट्रॉनिक गियरशिफ्ट डायल दिया गया है।

 

किआ नीरो तीन पावरट्रेन ऑप्शन- हाइब्रिड, प्लग-इन हाइब्रिड और प्योर इलेक्ट्रिक में पेश की गई है। किआ की नई इलेक्ट्रिक कारों की तरह यह E-GP प्लैटफॉर्म पर बेस्ड नही है। यह क्रॉसओवर ग्रीनजोन ड्राइव मोड के साथ आती है, जो ऑटोमैटिकली (P) HEV को EV ड्राइव मोड में ट्रंसफर कर देता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button