जल्द आ रहे हैं Nokia के 4 नए स्मार्टफोन्स, जानिये इसके लेटेस्ट फीचर्स के बारे में

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल

डेस्क. Nokia Mobile मोबाइल के बिज़नेस केयरटेकर एचएमडी ग्लोबल ने अलग-अलग बाजारों में एक के बाद एक 5जी फोन लॉन्च किए हैं और अब खबर है की कंपनी चार और नए फोन बाजार में उतारने वाली है। आधिकारिक रेंडरर्स की तरह दिखने वाले कम से कम चार नए नोकिया फोन ऑनलाइन लीक हो गए हैं। लॉन्च होने पर इन फोनों को जिन नामों से जाना जाएगा ये फिलहाल स्पष्ट नहीं हैं, लेकिन हमारे पास उनको अलग-अलग बताने के लिए मॉडल नंबर हैं। नए नोकिया फोन मौजूदा फोन की तरह नहीं दिख रहे हैं, और यह एक संकेत हो सकता है कि एचएमडी ओवरहाल की तलाश में है।

टिप्सटर Evan Blass ने Nokia के इन कथित फोन्स की तस्वीरें ट्विटर पर शेयर की हैं। जिसमें एक N150DL और एक N1530DL है, दोनों एक दूसरे के वेरिएंट की तरह दिखते हैं। नोकिया के दो फोन मॉडल का डिजाइन भी एक जैसा है लेकिन किसी भी मौजूदा नोकिया स्मार्टफोन से अलग है। फोन के पीछे तीन कैमरे दिखाई दे रहे हैं जो रेक्टंगुलर मोड्यूल में हैं। यह डिज़ाइन मुझे दो साल पहले के सैमसंग गैलेक्सी एम-सीरीज़ के फोन की याद दिलाता है। दोनों फोन की स्क्रीन पर नॉच और साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर हैं। इसका मतलब है कि जिन पर एलसीडी हो सकती है, इसलिए ये सिर्फ बजट या मिड-रेंज फोन हो सकते हैं। दोनों पर 3.5mm का हेडफोन जैक भी है।

 

Nokia N151DL मौजूदा सीरीज का अगला फोन है। इसमें पीछे की तरफ एक गोलाकार कैमरा है, जो मौजूदा नोकिया फोन के समान है। फोन में कहीं भी फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है, जिसका मतलब यह हो सकता है कि N151DL एक एंट्री-लेवल फोन है। फोन के डिस्प्ले में काफी मोटी चिन के साथ नॉच है। इसके साथ ही फोन में 3.5 मिमी हेडफोन जैक है।

 

चौथे डिवाइस की बात करें तो Nokia N152DL सबसे सस्ता डिवाइस हो सकता है। इसमें पीछे की तरफ सिंगल कैमरा है, जिसे बीच में रखा गया है। यह डिज़ाइन नोकिया के सी-सीरीज़ फोन के समान है। अगर यह सच है, तो नोकिया का यह फोन एंड्रॉइड के गो वर्जन के साथ आ सकता है। फोन में मोटे बेज़ल, नो नॉच, नो पंच-होल, कोई फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है, लेकिन एक सेल्फी कैमरा और पीछे एक स्पीकर है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button