1 करोड़ नए सदस्य बनाने के लिये कांग्रेस का महासदस्यता अभियान 10 दिसम्बर से

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : यह अभियान 10 दिसम्बर 2021 तक चलने वाले इस अभियान के तहत 15 दिन में कांग्रेस के एक करोड़ नये सदस्य बनाये जायेंगे। इस अभियान के तहत हर विधानसभा में न्याय पंचायतों या वार्डो के आधार पर पांच सदस्यीय टीमों का गठन होगा। हर टीम का एक प्रभारी होगा। प्रदेश में लगभग 23000 सदस्यता प्रभारी बनाये जायेंगे। पूरे प्रदेश में 23000 सदस्यता प्रभारियों के नेतृत्व में घर-घर जाकर कांग्रेस के सदस्य बनायें जायेंगे और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा घोषित प्रतिज्ञाओं का पत्र भी वितरित किया जायेगा।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित पत्रकार वार्ता में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि एक परिवार के नये 4 सदस्यों को जोड़ते हुए 10 दिसम्बर तक पार्टी ने 1 करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। संविधान दिवस के दिन खासतौर पर दलित बस्तियों में भीम चर्चा के तहत संविधान निर्माता डा0 भीमराव अम्बेड़करनगर साहब के जीवन और योगदान पर विशेष चर्चा होगी और रात्रि भोज का आयोजन भी किया जायेगा।

 

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि इस सदस्यता अभियान के तहत प्रत्यके कार्यकर्ता प्रतिदिन 25 नये सदस्य बनायेगा इसके लिए मिस्ड कॉल नंबर-8230005000  पर मिस्ड काल करना होगा। शहर गांव के प्रमुख बाजारों बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों पर कैनोपी लगाकर भी सदस्यता अभियान चलाया जायेगा। प्रियंका गांधी जी ने ‘‘लड़की हूँ लड़ सकती हूँ’’ का जो नारा दिया है, उसको मद्देनजर रखते हुए महिला विद्यालयों और कालेजों पर बैनर आदि लगाकर सदस्यता अभियान चलाया जायेगा।

 

इस मौक पर कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ‘‘मोना’’ने कहा कि सदस्ता अभियान की शुरूआत संविधान दिवस पर हो रही है, यह खुशी की बात है। आधुनिक भारत के निर्माण में डा0 अम्बेडकर की भूमिका को भुलाया नहीं जा सकता। उत्तर प्रदेश की महिलायें खासतौर पर प्रियंका गांधी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में एक नया सवेरा लाने के लिए कटिबद्ध हैं। महिला कालेजो, महाविद्यालयों के सामने ‘‘लडकी हूँ लड सकती हूँ’’ बैनर के तहत सदस्यता अभियान चलाते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के संदेश को छा़त्राओं तक पहुचाया जायेगा। इस मौके पर पार्टी के कोषाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक सतीश आजमानी, कांग्रेस मीडिया विभाग के वाइस चेयरमैन डा0 पंकज श्रीवास्तव, संयोजक अशोक सिंह और प्रवक्ता पंकज तिवारी भी मौजूद थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button