विधानसभा चुनाव के लिये प्रशासनिक अधिकारियों ने शुरू की तैयारियां, पुलिस एक साथ चला रही 10 अभियान

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : विधानसभा चुनाव को लेकर गोरखपुर पुलिस पूरी तरह तैयारियों में जुट गई है। पुलिस हार्ड वर्क कर रही है। विधानसभा चुनाव के दौरान कहीं भी किसी प्रकार की कोई आपराधिक घटना न होने पाए। इसके लिए पुलिस एक साथ 10 अभियान चला रही है।

विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने में अभी देर है लेकिन राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। राजनीतिक दलों के नेताओं ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। इधर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने भी तैयारियां शुरू कर दी है। गोरखपुर जिले की पुलिस विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से सम्पन्न कराने के लिए पसीना बहा रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विपिन ताडा के निर्देश पर थानेदारों और चौकी प्रभारियों द्वारा एक साथ 10 अभियान चलाया जा रहा है।

 

थानेदारों और चौकी प्रभारियों द्वारा अवैध असलहों के कारोबारियों पर नजर खी जा रही है। शराब के काले कारोबारियों पर जिले की पुलिस कहर बरपा रही है। पुलिस के जवान अवैध तरीके से धधक रही भट्ठियां बुझा रहे हैं तो अवैध तरीके से तैयार की गई शराब और लहन भी नष्ट कर रहे हैं। काले कारोबार से जुड़े लोगों की गिरफ्तारियां भी की जा रही है।

 

चुनाव में जिन लोगों पर खलल डालने की आशंका है पुलिस ऐसे लोगों पर विशेष नजर रख रही है। पुलिस अभियान चलाकर गुंडों-मनबढ़ों और हिस्ट्रीशीटरों और उनकी गतिविधियों के बारे में जानकारी जुटा रही है। न्यायालयों की नोटिसों का तामिला कराया जा रहा है। इसके साथ ही पुलिस के अधिकारी आम अवाम के बीच खराब आचरण वालों को चिह्नीत कर उनके खिलाफ पाबंदी की कार्रवाई करा रहे हैं। वांछितों की गिरफ्तारियां की जा रही हैं।

 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विपिन ताडा ने चौकीदारों की नियुक्तियों को लेकर भी अभियान शुरू कराया है। उन्होंने निर्देश दिया है कि जिन थानों पर चौकीदारों के पद रिक्त हैं, अभियान चलाकर उन्हें भरे जाएं। इस दौरान मानकों पर विशेष ध्यान दिया जाए।

एसएसपी डॉ. विपिन ताडा द्वारा पुलिस के कार्य व्यवहार पर विशेष जोर दिया जा रहा है। वह खुद लगातार थानों और चौकियों का आकस्मिक निरीक्षण कर रहे हैं। जिस भी थाने के लाकप में लोग बेवजह बैठाए मिल रहे हैं वहां के थानेदारों और दरोगाओं से पूछताछ की जा रही है। सही जवाब न मिलने पर कार्रवाई भी की जा रही है।

 

पुलिस चला रही है ये 10 ऑपरेशन
● ऑपरेशन हंट

● ऑपरेशन नींव

● ऑपरेशन डर्टी वाटर

● ऑपरेशन तमंचा

● ऑपरेशन दस्तक

● ऑपरेशन सीएस/एफआर

● ऑपरेशन हिस्ट्रीशीटर सत्यापन

● ऑपरेशन नोटिस तामिला

● ऑपरेशन 14(1) जब्तीकरण

● ऑपरेशन चौकीदार नियुक्ति

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button