4 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स किए लॉन्च, जानिये क्या है कीमत और 100KM तक की मिलेगी रेंज

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : गुजरात की इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी ग्रेटा इलेक्ट्रिक (Greta Electric) ने भारतीय बाजार में अपने चार इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को लॉन्च किया है। कंपनी के इन स्कूटर्स में Harper, Evespa, Glide, और Harper ZX शामिल हैं। भारत में इनकी कीमत 60 हजार रुपये से 92 हजार रुपये के बीच है। कंपनी का दावा है कि इन ई-स्कूटर्स के साथ आपको आकर्षक एक्सटीरियर कलर, डिजाइनर कंसोल और बड़ा स्टोरेज स्पेस मिलने वाला है। खास बात है कि स्कूटर्स में 70 से 100 KM तक की रेंज मिलती है।

इन सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में डेटाइम रनिंग लाइट, ईबीएस, रिवर्स मोड, ATA सिस्टम, स्मार्ट शिफ्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कल्स्टर डिस्प्ले, कीलेस स्टार्ट और एंटी-थेफ्ट अलार्म मिलता है। ग्रेटा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का दावा है कि इनमें सिंगल चार्ज पर 100 किलोमीटर तक की राइडिंग रेंज के साथ बेहद कंफर्टेबल राइडिंग और शानदार परफॉर्मेंस मिलेगी। इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में 48 वॉल्ट/60 वॉल्ट को लीथियम-आयन बैटरी दी गई है। कंपनी ई-स्कूटर के लिए बैटरी पैक चुनने का ऑप्शन भी दे रही है। ग्रेटा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का दावा है कि ई-स्कूटर को 0 से फुल चार्ज होने में करीब चार घंटे का समय लगेगा।

 

Greta Harper, Evespa, और Harper ZX मॉडल्स में ड्रम डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं, जबकि Glide में डुअल डिस्क हाइड्रॉलिक ब्रेक्स का इस्तेमाल किया गया है। ई-स्कूटर 22 अलग-अलग कलर ऑप्शन में उपलब्ध हैं। सभी स्कूटर्स में अलग-अलग बॉडी स्टाइलिंग और यूनिक कलर ऑप्शन दिए गए हैं। उदाहरण के लिए, Harper और Harper ZX में फ्रंट एप्रन, शार्प बॉडी पैनल और स्लीक टर्न सिग्नल के साथ एक स्पोर्टी प्रोफाइल है। दोनों के बीच सबसे बड़ा अंतर है कि Harper में ड्यूल हेडलैंप यूनिट है जबकि Harper ZX में सिंगल हेडलैंप है।

 

अन्य फीचर्स जैसे हैंडलबार काउल, रियर व्यू मिरर और दोनों स्कूटरों की सीट और बैकरेस्ट काफी हद तक समान हैं। Evespa एक रेट्रो-स्टाइल इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसका लुक काफी हद तक पेट्रोल इंजन वाले वेस्पा स्कूटर के जैसा है। यह क्लासिक फ्लैट फ्रंट एप्रन, कर्वी बॉडी पैनल, राउंड हेडलैंप और राउंड रियर व्यू मिरर के साथ आता है। फ्रंट एप्रन पर टर्न सिग्नल दिए गए हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button