UPSSSC : चार भर्तियों में ईडब्ल्यूएस आरक्षण के लिए आवेदन का आज आखरी मौका, जल्द करें आवेदन

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) की चार पुरानी भर्तियों में 10 फीसदी ईडब्ल्यूएस आरक्षण का लाभ लेने के लिए आज आवेदन की अंतिम तिथि है। चार भर्ती परीक्षाओं के अभ्यर्थी 22 नवंबर तक आवेदन में संशोधन कर सकते हैं।

अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट http://upsssc.gov.in के ईडब्ल्यूएस सेगमेंट पर जाकर अपनी पंजीकरण संख्या आदि विवरण भरकर स्वयं के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की श्रेणी होने संबंधी जानकारी भरें। अनारक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए ही आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की श्रेणी में चिह्नांकन किए जाने की आवश्यकता है। अन्य श्रेणी के अभ्यर्थियों द्वारा इस संबंध में कोई अतिरिक्त सूचना नहीं भरी जाएगी।

 

इसके लिए कोई नया आवेदन पत्र नहीं लिया जा रहा है। आर्थिक आरक्षण का लाभ लेने का दावा करने वालों को अभिलेख परीक्षण के समय प्रमाण पत्र को प्रस्तुत करना होगा। आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की श्रेणी में चिह्नांकन किए जाने का दावा करने के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा। इन भर्तियों की लिखित परीक्षा की तिथियां आवेदन पत्र में संशोधन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आयोग की वेबसाइट पर दी जाएंगी।

 

अभ्यर्थी उन्हीं भर्तियों के आवेदन पत्र में संशोधन कर सकेंगे जिनकी प्रारंभिक परीक्षाएं अभी आयोजित नहीं हुई हैं। आयोग ने कहा है कि तकनीकी सेवा सामान्य चयन परीक्षा 2016, अवर अभियंता प्रतियोगिता परीक्षा 2016, अवर अभियंता, संगणक एवं फोरमैन प्रतियोगिता परीक्षा 2018 और राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद प्रतियोगिता परीक्षा 2018 समेत सभी अन्य भर्ती परीक्षाओं में अभ्यर्थियों को आर्थिक रूप से कमजोर (EWS) श्रेणी के लिए 10 फीसदी आरक्षण के शासनादेश के तहत ईडब्ल्यूएस श्रेणी अपडेट करने का मोका दिया जा रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button