फ्लिपकार्ट ने ऑनलाइन फ़ार्मेसी की शुरुआत की, अब आप घर बैठे ऑर्डर करें दवाएं उठाएं लाभ

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : जल्द आपके दरवाजे तक दवाएं पहुंचाने की सर्विस देगा। दरअसल फ्लिपकार्ट ने अपनी नई फ्लिपकार्ट हेल्थ+ सर्विस के तहत ऑनलाइन फ़ार्मेसी की शुरुआत की है। ई-कॉमर्स कंपनी अपने यूजर्स को ऑनलाइन मेडिकल कंसल्टेशन और डायग्नोस्टिक्स की सर्विस घर बैठे मुहिया कराएगी। इसके लिए फ्लिपकार्ट ने सस्तासुंदर मार्केटप्लेस लिमिटेड को टेकओवर किया है, जिसे सार्वजनिक रूप से ऑनलाइन फ़ार्मेसी स्पेस SastaSundar.com के नाम से जाना जाता है।

फ्लिपकार्ट ने घोषणा की है कि उसने ऑनलाइन फार्मेसी और डिजिटल हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म में बहुमत हासिल कर लिया है, हालांकि उसने डील के साइज़ का खुलासा नहीं किया है। इसके साथ ही, कंपनी ने अपने फ्लिपकार्ट हेल्थ+ प्रोग्राम की शुरुआत की है, जिसका उद्देश्य अपने यूजर्स को किफायती और सुविधाजनक स्वास्थ्य सेवा तक पहुंच प्रदान करना है।

 

SastaSundar.com भारत में एक प्रसिद्ध डिजिटल हेल्थकेयर और फार्मेसी प्लेटफॉर्म है। यह 490 से अधिक फार्मेसियों के नेटवर्क द्वारा समर्थित है और इसका उद्देश्य भारत में यूजर्स को सस्ती और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना है। यह अधिकृत सोर्स से प्रोडक्ट की खरीद करके और उन्हें देश भर में वितरित करेगा।

फर्म इस नेटवर्क के माध्यम से व्यक्तिगत परामर्श भी प्रदान करती है, इस प्रकार स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों की एक श्रृंखला के लिए व्यापक समाधान प्रदान करती है। नई पहल का उद्देश्य भारतीय उपयोगकर्ताओं को गुणवत्तापूर्ण और किफायती स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना है। इसके लिए, यह पहले ई-फार्मेसी के साथ शुरुआत करने की योजना बना रहा है, जिसका अर्थ है कि फ्लिपकार्ट हेल्थ+ उपयोगकर्ताओं को अपने ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से फार्मास्यूटिकल्स खरीदने और उपभोक्ताओं के घरों तक उन्हें पहुंचाने का काम करेगा।

 

फ्लिपकार्ट द्वारा किया गया ये टेकओवर पहले से मौजूद ई-कॉमर्स फर्मों को टक्कर देगा। बताते चलें कि Amazon India ने पिछले साल अगस्त में बेंगलुरु में Amazon Pharmacy लॉन्च की थी। दूसरी ओर, टाटा डिजिटल ने इस साल की शुरुआत में फ्लिपकार्ट के समान सौदे में ऑनलाइन फार्मेसी 1mg खरीदी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button