Triumph ने भारत में लॅान्च किया Street Twin मोटरबाइक के स्पेशल एडिशन, जानिये जबर्दस्त फीचर्स के बारे में

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : Triumph Motorcycles ने भारत में Street Twin मोटरबाइक के स्पेशल एडिशन EC1 को लॉन्च किया है। कंपनी की यह बाइक EC1 बॉडीवर्क और पेंट स्कीम के साथ आती है। BS6 इंजन वाली इस बाइक की कीमत का अभी खुलासा नहीं किया गया है। एक अंदाजे के तौर पर आपको बता दें कि इस बाइक का स्टैंडर्ड वर्जन भारत में 8.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ आता है। ऐसे में माना जा रहा है कि स्पेशल की कीमत इससे थोड़ी ज्यादा हो सकती है।

18 इंच का फ्रंट अलॉय वील – EC1 में मैट सिल्वर आइस और मैट ऐल्युमिनियम सिल्वर कलर का ड्यूल-टोन पेंट स्कीम ऑफर किया जा रहा है। बाइक ट्विन क्रेडल फ्रेम और स्लोपिंग फ्यूल टैंक से लैस है। बाइक के स्पोर्टी लुक को बढ़ाने के लिए इसमें EC1 ग्राफिक्स और फ्लैट टाइप सिंगल पीस सीट दिया गया है। बाइक का फ्रंट लुक राउंडेड हेडलैंप्स के कारण बेहद जबर्दस्त लगता है। अपस्वेप्ट क्रोम एग्जॉस्ट वाली इस बाइक में 18 इंच का फ्रंट और 17 इंच का रियर अलॉय वील दिया गया है।

 

900cc और 64.1hp की पावर – इंजन और पावर की बात करें, तो इस बाइस में कंपनी 900cc लिक्विड कूल इंजन दे रही है। यह इंजन 7500rpm पर 64.1hp की पावर देता है। वहीं, इसका पीक टॉर्क 3800rpm पर 80Nm का है। यह बाइक 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है।

सेफ्टी के लिए ABS और ट्रैक्शन कंट्रोल – बेहतर कंट्रोल और सेफ्टी के लिए इसके फ्रंट और रियर वील्ज में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं। खास बात है कि बाइक ड्यूल चैनल ABS और ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ आती है। राइडर को बेस्ट राइडिंग एक्सपीरियंस ऑफर करने के लिए इसमें रेन और रोड राइडिंग मोड दिए गए हैं। सस्पेंशन की जहां तक बात है, तो बाइक के फ्रंट में कार्ट्रिज फोर्क और रियर में ट्विन शॉकर दिए गए हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button