पीएम मोदी के कृषि कानून वापसी के ऐलान पर क्या बोले नवजोत सिंह सिद्धू

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज राष्ट्र के नाम संबोधन में पिछले करीब एक साल से विवादों में घिरे तीन कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की घोषणा कर दी। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि पांच दशक के अपने सार्वजनिक जीवन में मैंने किसानों की मुश्किलों, चुनौतियों को बहुत करीब से अनुभव किया है। उन्होंने राष्ट्र को संबोधित करते हुए छोटे किसानों को लाभ पहुंचाने के लिए अपनी सरकार की तरफ से उठाए कदमों पर भी चर्चा की।

नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट करके कहा, काले कानूनों को निरस्त करना सही दिशा में एक कदम है। किसान मोर्चा के सत्याग्रह को मिली ऐतिहासिक सफलता। आपके बलिदान ने लाभ का भुगतान किया है। पंजाब में एक रोड मैप के माध्यम से खेती को पुनर्जीवित करना पंजाब सरकार के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए।

 

वहीं, पंजाब के उपमुख्यमंत्री एसएस रंधावा ने कहा, किसान 11 महीनों से समय से आंदोलन कर रहे थे। इस दौरान करीब 700 किसानों की मौत हो गई। देर आए दुरुस्त आए। भारत सरकार ने अपनी गलती स्वीकार की और कृषि कानूनों को निरस्त कर दिया। मैं इसका स्वागत करता हूं। सरकार को उन 700 परिवारों की भी मदद करनी चाहिए, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया, जैसा कि पंजाब सरकार ने किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button