IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज करने वाली रोहित शर्मा की टीम पहुंची रांची

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : जयपुर में खेले गए पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज करने वाली रोहित शर्मा की टीम अब रांची पहुंच गई है। रोहित इस मैच में कोई ढिलाई नहीं बरतना चाहेंगे और यहीं पर सीरीज कब्जा कर अगले मैच में युवा खिलाड़ियों के लिए मौके बढ़ाना चाहेंगे। वहीं नियमित कप्तान केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में खेल रही कीवी टीम इस मैच में जीत दर्ज कर टी-20 सीरीज का निर्धारण कानपुर में होने वाले तीसरे मैच में करना चाहेगी।

टिम साउदी की कप्तानी में खेल रही न्यूजीलैंड के लिए यह बिल्कुल आसान नहीं रहने वाला है और इसकी वजह रांची के आंकड़े हैं, जिसे देखकर निश्चित तौर पर रोहित को खुशी होगी। महेंद्र सिंह धोनी के घरेलू मैदान पर भारत आजतक कोई टी-20 मुकाबला नहीं हारा है। यहां उसने दो मैच खेले हैं और दोनों में ही उसे जीत मिली है।

 

टीम ने यहां सबसे पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला था और उस समय स्टेडियम में मौजूद फैन्स के सामने टीम की कमान उनके हीरो धोनी के हाथों में थी। यह मैच भारत ने 69 रनों से अपने नाम किया था। टीम ने यहां अगला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला। टीम ने इस मैच को भी एकतरफा अंदाज में 9 विकेट से अपने नाम किया था। देखा जाए तो इस मैच पर आखिरी टी-20 मुकाबला हुए चार साल से ज्यादा का समय हो गया है।

टी-20 के बाद वनडे रिकॉर्ड्स पर नजर दौड़ाई जाए तो भारत ने यहां पांच मैच खेले हैं, जिसमें से वह मात्र दो मैच ही जीत सका है और दो में उसे हार झेलनी पड़ी है। एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला। न्यूजीलैंड टीम के लिए अच्छी बात यह है कि उसने यहां सिर्फ एक वनडे खेला है, जिसमें उसे भारत के खिलाफ जीत हासिल हुई है। पांच साल पहले खेले गए उस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए निर्धारित ओवरों में 260 रन बनाए, जिसके जवाब में टीम इंडिया 241 रनों पर ही ढेर हो गई। इस तरह भारत यह मैच 19 रन से हार गया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button