पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे पर रात भर चला अखिलेश यादव का मेगा शो

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी द्वारा उद्घाटन किए जाने के अगले ही दिन पूर्वांचल एक्‍सप्रेसवे पर उतरे सपा प्रमुख अखिलेश यादव का मेगा शो रात भर (बुधवार की दोपहर साढ़े 12 से गुरुवार की भोर चार बजे तक) चलता रहा। अखिलेश के रथ ने 345.6 किलोमीटर का यह सफर 15 घंटे में पूरा किया, वो भी उस पूर्वांचल एक्‍सप्रेसवे से जिस पर चलकर यह दूरी चार घंटे में पूरी की जा सकती है। एक्‍सप्रेसवे से पहले गाजीपुर से लखनऊ पहुंचने में करीब सात से साढ़े सात घंटे का वक्‍त लगता था। अखिलेश की रथयात्रा को कई गुणा वक्‍त जगह-जगह उमड़ी भीड़ और सपा कार्यकर्ताओं के उत्‍साह के चलते लग गया। यात्रा में ओमप्रकाश राजभर भी उनके साथ रहे।इस मौके पर समाजवादी पार्टी ने रात भर हर घंटे रथ यात्रा की तस्‍वीरें और वीडियो ट्वीट कर पूर्वांचल में अपनी सियाती ताकत की मजबूती का बखान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। समय की जानकारी के साथ गाजीपुर से मऊ, आजमगढ़, सुल्‍तानपुर, अमेठी, अम्‍बेडकरनगर, फैजाबाद और बाराबंकी सपा के अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर हर जगह से वीडियो और तस्‍वीरें ट्वीट की जाती रहीं। जगह-जगह रथयात्रा के स्‍वागत के लिए जुटी भीड़ की वजह से अखिलेश को गाजीपुर से पहुंचने में ही पांच घंटे की देर हो गई। जबकि सात घंटे की देरी से रथयात्रा आजमगढ़ पहुंची। अखिलेश 12:30 बजे गाजीपुर से चले थे और शाम को 7:30 बजे आजमगढ़ पहुंचे। मऊ जिले की सीमा अहिलाद पुलिया के पास उस्‍मानपुर और मुहम्‍मदाबाद गोहना में कार्यकर्ता सुबह से अखिलेश का इंतजार कर रहे थे।

अखिलेश का रथ जहां कहीं रुकता कार्यकर्ता, ‘आ रहे हैं अखिलेश…’ के नारों से उनका स्‍वागत करते। अखिलेश रथ के ऊपर आकर जनता का अभिवादन स्‍वीकार करते, उन्‍हें संदेश देते हुए आगे बढ़ रहे थे। रात 12 बजे अखिलेश का रथ सुल्‍तानपुर पहुंचा। रात ढाई बजे कार्यकर्ताओं ने बाराबंकी में अखिलेश का स्‍वागत किया और सुबह चार बजे रथयात्रा लखनऊ पहुंची। लखनऊ में भी अखिलेश के स्‍वागत के लिए बड़ी संख्‍या में सपा कार्यकर्ता पहुंचे थे। हाथों में तख्तियां और समाजवादी पार्टी के झंडे लिए कार्यकर्ता लगातार अखिलेश की सत्‍ता वापसी की उम्‍मीद के नारे लगा रहे थे।

रथ यात्रा में जुटी भीड़ से गदगद अखिलेश यादव ने बीजेपी पर तीखे वार किए। उन्‍होंने जगह-जगह रुककर जनता को सम्‍बोधित किया। इन सम्‍बोधनों में अखिलेश ने प्रदेश सरकार पर पिछले साढ़े चार साल में कोई काम न करने का आरोप लगाया। गाजीपुर के मोहम्मदाबाद विधानसभा क्षेत्र से विजय रथ यात्रा की शुरुआत करते हुए सपा के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने आज एक भी काम नहीं किया। ये शिलान्यास का शिलान्यास कर रहे है। भाजपा सरकार ने जनता को धोखा दिया है। यह नाम बदलनेवाली सरकार है। जनता अब इसे बदलने जा रही है। उन्होंने एक्सप्रेस वे के बिहार ले जाने। सस्ती बिजली और रोजगार देने का जनता से वादा किया। इस मौके पर पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने ‘जबतक भाजपा की विदाई नहीं, तबतक ढिलाई नहीं’ का नारा दिया। उन्होंने कहा कि जनता अब भाजपा सरकार से ऊब चुकी है। इस विधानसभा चुनाव में सभी वर्ग मिलकर भाजपा को सत्ता से उतार देंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button